कई देशों से मिले दबाव के बाद पाक सख्त,हाफिज सईद के संगठन पर लगाया प्रतिबंध | After strict pressure from several countries, Pakistan strict, imposed restrictions imposed on the organization of Hafiz Saeed

कई देशों से मिले दबाव के बाद पाक सख्त,हाफिज सईद के संगठन पर लगाया प्रतिबंध

कई देशों से मिले दबाव के बाद पाक सख्त,हाफिज सईद के संगठन पर लगाया प्रतिबंध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : March 6, 2019/2:53 am IST

इस्लामाबाद। आखिरकार पाकिस्तान को हाफिज सईद के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा और उसके सहयोगी संगठन फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन पर प्रतिबंधित करना पड़ा। पाकिस्तान को लगातार आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने का दबाव मिल रहा था जिसके बाद पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने आतंकवाद विरोधी अधिनियम-1997 के तहत यह कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें:अयोध्या में राम मंदिर विवाद मामले में मध्यस्थता को लेकर फैसला आज

जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर का बेटा और उसका भाई मुफ्ती अब्दुर रऊफ सहित 44 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। मुफ्ती अब्दुर वही है जिसने भाई मसूद अजहर को छुड़ाने के लिए IC-814 विमान का अपहरण किया था फ्ती अब्दुर रऊफ बहावलपुर में जैश के मदरसे का इंचार्ज है। डोजियर में भारत ने इसका नाम भी दिया था।

गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद भारत ने पाकिस्तान को एयर स्ट्राइक से करारा जवाब दिया था। इसके साथ ही पाकिस्तान पर लगातार आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई का दबाव बना रहा था।

 
Flowers