student slit throat of her own niece: छात्रा ने अपनी ही भतीजी का काटा गला

माता की पूजा के बाद, नंगी तलवार लेकर भड़की छात्रा ने अपनी ही भतीजी का काटा गला

student slit throat of her own niece: माता की पूजा के बाद, नंगी तलवार लेकर भड़की छात्रा ने अपनी ही भतीजी का काटा गला

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : August 2, 2022/11:51 am IST

student slit throat of her own niece: डूंगरपुर। राजस्‍थान के आदिवासी बाहुल्‍य जिले डूंगरपुर जिले में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां दसवीं कक्षा की छात्रा ने अपनी 9 साल की भतीजी का तलवार से सिर काट दिया। शुरूआती जांच के मुताबिक ये मामला अंधविश्वास का बताया जा रहा है। दरअसल, चितरी थाना क्षेत्र के झिंझवा फला गांव निवासी शंकर के घर पर 14 साल की नाबालिग को माताजी का पर्चा आने के कारण घर पर 28 जुलाई को दशा माता की मूर्ति स्थापित की गई। यहां सुबह-शाम पूजा हो रही थी। रविवार को भी रात 8 बजे से देर रात तक पूजा-आरती चलती रही। इस दौरान ये हादसा हुआ।

ये भी पढ़ें- न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल अग्निकांड में डॉयरेक्टर के खिलाफ मामला दर्ज, सांसद ने किया निरीक्षण

पूरे घर वालों पर तलवार से किया हमला

student slit throat of her own niece: परिजनों का कहना है कि इसी दौरान किशोरी पर माताजी का पर्चा आया वह दशा माता की मूर्ति के पीछे रखी नंगी तलवार हाथ में लहराते हुए कहने लगी- ‘मैं सबको जान से मार डालूंगी।’ इसके बाद वह कभी फर्श पर लेटती तो कभी खड़ी होती। इसके बाद वह तलवार लेकर दौड़ती रही और सगे भाई सुरेश पर वार किया। सुरेश ने नीचे झुककर अपना बचाव किया और तलवार छुड़ाने की कोशिश की तो किशोरी और आक्रामक हो गई। और भतीजी को मौत के घाट उतार दिया।

ये भी पढ़ें- बारिश का दौर थमते ही तपमान ने दिखाए तेवर, जानिए अब फिर कब से बरसेंगे बदरा

हाल ही में हॉस्टल से लौटी थी घर

student slit throat of her own niece: डूंगरपुर के सागवाड़ा सीओ नरपत सिंह ने कहा कि आरोपी लड़की दसवीं कक्षा में पढ़ती है। वह हॉस्‍टल में रहती है। कुछ दिन पहले घर आई थी। घर आने के बाद उसके व्‍यवहार में परिजनों को काफी बदलाव देखने को मिल रहा था। वह अजीब तरह का बर्ताव कर रही थी। उसके इलाज की जरूरत थी। उसने पूजा के चलते दो दिन कुछ नहीं खाया था।

ये भी पढ़ें- ओवरब्रिज में गर्डर लॉचिंग के चलते कई ट्रेनें रद्द, कई के रूट बदले गए… यहां देखें लिस्ट

पुलिस कर रही मामले की जांच

student slit throat of her own niece: नाबालिग की हत्‍या की सूचना पहुंची पुलिस ने मौके पर एफएसएल टीम को भी बुलाया। टीम ने मौके से साक्ष्‍य उठाए हैं। लड़की का पोस्‍टमार्टम के लिए सरकारी अस्‍पताल के मर्चुरी में रखवाया गया है। पुलिस जांच में परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी दो दिन से वह अजीब व्‍यवहार कर रही थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें