Agneepath scheme is necessary for the safe future : Ajit dobhal

‘अग्निपथ’ योजना कितना सही, कितना गलत, अजीत डोभाल ने खुलकर कही ये बात

अग्निपथ योजना पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्राथमिकता देश की सुरक्षा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : June 21, 2022/3:58 pm IST

नई दिल्ली। अग्निपथ योजना के खिलाफ देश में भारी विरोध हो रहा है। विपक्ष समेत कई संगठनों ने अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की है। अग्निपथ योजना से जुड़े नियमों को लेकर देश के बद्धजीवियों ने भी अपनी राय दी है। इसी क्रम में अब देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने योजना को लेकर देश के युवाओं को जागरूक किया है।

यह भी पढ़ें :  ज्ञानवापी कमीशन का आदेश देने वाले जज रवि कुमार पर ‘गिरा वज्रपात’!

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा कि यदि हमें कल की तैयारी करनी है, तो हमें बदलना होगा। अग्निपथ योजना को लेकर पिछले 4 दिनों से देश में कई तरह के विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं साथ ही सार्वजनिक जगहों की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इस बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने अग्निवीरों की भर्ती योजना और आं​तरिक सुरक्षा के मुद्दे पर बात की।

यह भी पढ़ें : ‘योगा डे’ पर CM भूपेश बघेल ने किया योगासन, बोले- मनुष्य की शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक ऊर्जा बढ़ाता है योग

‘अग्निपथ’ योजना को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने बेहद ही जरूरी कही, कि ये योजना अब वापस नहीं होगी। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कहा कि बेहतर कल के लिए बदलाव बेहद ज़रूरी है। ANI को दिए इंटरव्यू में अजीत डोभाल ने कहा कि जो हम कल कर रहे थे, अगर वही भविष्य में भी करते रहे तो हम सुरक्षित रहेंगे ये जरूरी नहीं। यदि हमें कल की तैयारी करनी है, तो हमें परिवर्तित होना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें : 9 लोगों को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले 13 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कल मिली थी सभी की लाशें

ये योजना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि भारत अब बदल रहा है, भारत अब विकासशील देश नहीं बल्कि विकासित देश की ओर अग्रसर हो रहा है। अग्निपथ योजना पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्राथमिकता देश की सुरक्षा है।

अग्निपथ भर्ती योजना पर अजीत डोभाल ने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि सकारात्मक रहें, राष्ट्र में विश्वास रखें, नेतृत्व में विश्वास रखें, समाज में विश्वास रखें और खुद पर विश्वास रखें।

यह भी पढ़ें :  अब नहीं सताएगी ज्यादा बिजली बिल की चिंता, 25 साल तक रहेंगे टेंशन फ्री, जानिए कैसे

सेना में हो रहे अन्य बदलावों पर अजील डोभाल ने कहा कि पिछले 8 सालों में बहुत सारे स्ट्रक्चरल सुधार हुए हैं। 25 साल से CDS का मुद्दा पड़ा हुआ था। राजनीतिक इच्छाशक्ति न होने के कारण इसको अमल में नहीं लाया जा सका था। आज हमारे डिफेंस एजेंसी की अपनी स्पेस की स्वतंत्र एजेंसी है।

आज भारत में बनी AK-203 के साथ नई असॉल्ट राइफल को सेना में शामिल किया जा रहा है। यह दुनिया की सबसे अच्छी असॉल्ट राइफल है। मिलिट्री इक्विपमेंट में बहुत डेवलपमेंट किए जा रहे हैं।

और भी है बड़ी खबरें…