Ahmednagar will now be known as 'Ahilyanagar', CM Shinde announced

बदल गया इस जिले का नाम, अब ‘अहिल्या नगर’ के नाम से जाना जाएगा, यहां के सीएम ने किया ऐलान

बदल गया इस जिले का नाम, अब 'अहिल्या नगर' के नाम से जाना जाएगा, Ahmednagar will now be known as 'Ahilyanagar', CM Shinde announced

Edited By :   Modified Date:  May 31, 2023 / 10:48 PM IST, Published Date : May 31, 2023/10:47 pm IST

अहमदनगरः Ahmednagar will now be known as ‘Ahilyanagar’ महाराष्ट्र सरकार ने एक और जगह का नाम बदल दिया है। वर्सोवा सी लिंक का नाम वीर सावरकर सेतु करने के बाद बुधवार को अहमदनगर के नाम भी परिवर्तन कर दिया है। अहमदनगर अब ‘अहिल्या नगर’ नाम से जाना जाएगा। बुधवार (31 मई) को अहिल्याबाई होलकर की जयंती है। इसी मौके पर सीएम शिंदे ने जिले के नाम को बदलने का एलान कर दिया।

Read More : पहलवानों के समर्थन में उतरे भारत के दिग्गज खिलाड़ी, पीएम मोदी को लेकर कह दी ये बात… 

Ahmednagar will now be known as ‘Ahilyanagar’ बुधवार को अहिल्या बाई होलकर की 298वीं जयंती मनाई जा रही है। इस मौके पर सीएम एकनाथ शिंदे चौंडी पहुंचे हुए थे। इसी दौरान उन्होंने अहमदनगर का नाम बदलने की घोषणा की। इससे पहले महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने औरंगाबाद का नाम बदल कर छत्रपति संभाजीनगर किया था और उस्मानाबाद का नाम चेंज कर धाराशिव किया था।

Read More : Water Wastage For Mobile : मोबाइल के लिए बांध से बहाया था पानी, फ़ूड इंस्पेक्टर समेत इन अधिकारियों पर FIR दर्ज 

बता दें कि इंदौर हवाईअड्डे का नाम ‘देवी अहिल्याबाई होलकर हवाईअड्डा’ रखा गया है, उनके नाम पर मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र (सोलापुर) में दो विश्वविद्यालयों का नाम रखा गया है। उनकी स्मृति में कई सड़कों, इमारतों, सार्वजनिक स्थानों का नामकरण किया गया है।

 
Flowers