इस एयरलाइन से सफर करते हैं तो ध्यान दें, एक से ज्यादा चेक इन बैग नहीं ले जा सकेंगे | Airline New Rule :

इस एयरलाइन से सफर करते हैं तो ध्यान दें, एक से ज्यादा चेक इन बैग नहीं ले जा सकेंगे

इस एयरलाइन से सफर करते हैं तो ध्यान दें, एक से ज्यादा चेक इन बैग नहीं ले जा सकेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : June 16, 2018/12:08 pm IST

नई दिल्ली। जेट एयरवेज़ का नया फैसला उसके कई यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। एयरवेज़ ने इस बात की अधिसूचना जारी की है कि अब यात्री अपने साथ सिर्फ 15 किलो तक के वजन का केवल एक ही चेक इन बैग साथ ले जा सकेंगे। इससे पहले यात्री 15 किलो के 2-3 चेक इन बैग्स भी साथ ले जा सकते थे।

एयरलाइन के अनुसार यह नियम 15 जुलाई की उड़ानों से लागू होगा। कंपनी के मुताबिक यह नया नियम इकोनॉमी क्लास में सफर करने वालों पर लागू होगा जबकि वहीं बिजनेस क्लास वाले यात्री 15-15 किलो के दो चेक-इन बैग साथ ले जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें : शिक्षाकर्मियों के लिए अग्नि परीक्षा, 18 को कैबिनेट में तय होगा पास या फेल कंपनी ने अपने जेट प्लेटिनम कार्ड धारकों को विशेष सहूलियत दी है। वे इकोनॉमी क्लास में 30 किलो वजन के दो बैग और बिजनेस क्लास में 50 किलो तक के चेक-इन बैग ले जा सकेंगे। 15 जुलाई के बाद का टिकट अगर 15 जून से पहले खरीदा गया होगा तो ऐसे यात्रियों पर यह नियम लागू नहीं होगा।

एयरलाइन ने यह भी जानकारी दी है कि यह नियम उसकी इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर पहले से ही लागू है। जेट एयरलाइन का कहना है कि इस नए नियम से फ्लाइट्स में सामान कम चढ़ेगा जिसका फायदा उसे यह मिलेगा कि वह अतिरिक्त कमाई के लिए कार्गो भी ले जा सकेगा

वेब डेस्क, IBC24