All liquor shops will be closed Across State for 5 days due to Shushk Divas

5 दिन बंद रहेंगी सभी शराब दुकानें, पुरानी नीति के अनुसार से ही होगी बिक्री, यहां की सरकार ने किया ऐलान

5 दिन बंद रहेंगी सभी शराब दुकानें, पुरानी नीति के अनुसार से ही होगी बिक्री, All liquor shops will be closed Across State for 5 days due to Shushk Divas

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2023 / 08:17 PM IST, Published Date : March 15, 2023/2:17 pm IST

नई दिल्ली : All liquor shops will be closed Across State दिल्ली सरकार ने अपनी पुरानी आबकारी नीति को अगले छह महीने के लिए बढ़ा दिया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सरकार ने आबकारी विभाग को जल्द नयी नीति लाने का निर्देश भी दिया है।

Read More : Urfi Javed New sexy Braless Video : उर्फी जावेद ने ब्रालेस होकर शेयर किया वीडियो, रेड ब्रोकन हार्ट से छुपाया शरीर का ये हिस्सा, फैंस ने कही ये बात 

All liquor shops will be closed Across State सरकार ने यह भी घोषणा की है कि अगले तीन महीनों में राष्ट्रीय राजधानी में पांच शुष्क दिवस रहेंगे। ये शुष्क दिवस महावीर जयंती (4 अप्रैल), गुड फ्राइडे (7 अप्रैल), ईद-उल-फितर (22 अप्रैल), बुद्ध पूर्णिमा (5 मई) और ईद-उल-जुहा 29 जून को पड़ेंगे। गौरतलब है कि शुष्क दिवस पर शराब की बिक्री पर रोक होती है।

Read More : हिंद महासागर में समा गई 34 जिंदगी, प्रवासियों को लेकर जा रही नाव पलटी, कई लोगों की तलाश जारी 

बता दें कि सरकार ने पिछले साल सितंबर में आबकारी नीति 2021-22 को वापस लेने के बाद अपनी पुरानी आबकारी नीति को लागू किया था। दिल्ली सरकार ने आबकारी नीति 2021-22 को, उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना द्वारा इसे लागू करने में कथित अनियमितताओं की केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा जांच कराने की सिफारिश करने के बाद वापस ले लिया था। गौरतलब है कि दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री और आबकारी विभाग के तत्कालीन प्रभारी मनीष सिसोदिया को हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन के मामले में गिरफ्तार किया था।