All Praivate liquor shops may be Close in Delhi

बंद हो सकती है कई शराब दुकानें, खरीदने के लिए शराब प्रेमियों की उमड़ी भीड़

बंद हो सकती है कई शराब दुकानें, खरीदने के लिए शराब प्रेमियों की उमड़ी भीड़ : All Praivate liquor shops may be Close in Delhi

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : July 31, 2022/10:05 pm IST

नई दिल्लीः All Praivate liquor shops Close लाइसेंस की अवधि खत्म हो जाने के बाद सोमवार से दिल्ली में शराब की निजी दुकानें बंद हो सकती हैं, जिसके कारण राष्ट्रीय राजधानी में शराब की उपलब्धता पर अनिश्चितता बनी हुई है। हालांकि, सूत्रों ने दावा किया कि दिल्ली सरकार रविवार देर रात अधिसूचना ला सकती है, जिससे अगस्त के अंत तक शहर में शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी जा सकती है।

Read more : Train Alert : रेल यात्रियों की फिर बढ़ी मुश्किलें, रेलवे ने रद्द किया 28 ट्रेन, कुछ का बदला समय, देखें नाम 

All Praivate liquor shops Close सरकार के एक सूत्र ने कहा, “यह जरूरी है क्योंकि सरकार ने पुरानी आबकारी नीति को लागू करने और अपनी एजेंसियों के माध्यम से दुकानें चलाने का निर्णय लिया। इस प्रक्रिया से शराब की कमी हो सकती है, क्योंकि नई दुकानों को खुलने में कई दिन लगेंगे।” दिल्ली सरकार ने पुरानी आबकारी नीति फिर से लागू करने और छह महीने तक खुद दुकानें चलाने का निर्णय शनिवार को लिया था। आबकारी नीति 2021-22 के तहत शहर में 468 दुकानें संचालित हो रही हैं, जिनका लाइसेंस 31 जुलाई के बाद खत्म हो जाएगा।

Read more :  कार्तिक आर्यन के बढ़े भाव! अब एक फिल्म के लिए लेंगे इतना फीस, विक्की और टाइगर रह गए पीछे 

दिल्ली में कई शराब की दुकानों में, कीमतों में छूट देकर और एक के साथ दो मुफ्त जैसी नई योजनाएं पेशकर पहले का भंडार खत्म किया गया और दुकानें बंद कर दी गईं। लक्ष्मी नगर में शराब की एक दुकान के प्रबंधक ने कहा, “अभी थोड़ी और शराब तथा बीयर उपलब्ध है और लोग जितना हो सकता है उतना लेने के लिए आ रहे हैं। जो लोग कुछ विशेष ब्रांड की मांग कर रहे हैं, उन्हें खाली हाथ लौटना भी पड़ा है।”

Read more :  अब हर मरीजों का 48 घंटे तक मुफ्त में होगा इलाज, इस राज्य की सरकार ने किया बड़ा ऐलान 

दिल्ली के शेख सराय में एक बंद शराब की दुकान के बाहर ग्राहक विवेक ने कहा कि शनिवार को भीड़ ज्यादा थी लेकिन दुकानों पर शराब खत्म होने के कारण ग्राहक नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद जा रहे हैं। मयूर विहार एक्सटेंशन के एक बैंककर्मी ने कहा कि उन्हें अपना पसंदीदा ब्रांड पास की दुकानों में मिल जाता था, लेकिन अब भंडार खत्म हो गया है।

 
Flowers