Now every patient will be treated for free for 48 hours

अब हर मरीजों का 48 घंटे तक मुफ्त में होगा इलाज, इस राज्य की सरकार ने किया बड़ा ऐलान

अब हर मरीजों का 48 घंटे तक मुफ्त में होगा इलाज, इस राज्य की सरकार ने किया बड़ा ऐलान! Now every patient will be treated for free for 48 hours

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : July 31, 2022/9:45 pm IST

लखनऊ। treated for free for 48 hours प्रदेशवासियों के लिए योगी सरकार ने एक अहम कदम उठाया है। सरकार बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए इमरजेंसी में भर्ती होने वाले मरीजों को 48 घंटे तक फ्री में इलाज कराएगी। सरकार इसके लिए 300 करोड़ खर्च करेगी। सरकार का दावा है कि इसके तहत देश में पहली बार अस्पतालों में लाईव इमरजेंसी मानिटरिंग सिस्टमष् लागू किया जायेगा। सरकार इसके लिए स्वास्थ्य विभाग सुविधाओं में आमूलचूल परिवर्तन की तैयारी कर रहा है।

Read More: राजधानी स्थित एम्स की छात्रा ने की खुदकुशी, कैंपस के तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, जांच में जुटी पुलिस

treated for free for 48 hours सरकार की इस फैसले से आधारभूत सुविधाएं विकसित करने के लिए 1614 करोड़ रुपये खर्च होंगे। वहीं सरकार एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम वाली 750 एंबुलेंस खरीदी जाएगी। वहीं इसके अलावा ट्रॉमा और नान ट्रॉमा मेडिसिन रोगियों के निशुल्क उपचार में हर साल औसतन 550 करोड़ रुपये खर्च आएगा। एंबुलेंस संचालन, प्रशिक्षित स्टाफ के वेतन और प्रशिक्षण पर भी करीब 165 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसके अलावा कॉल सेंटर, कमांड सेंटर, साफ्टवेयर के संचालन ओर मेंटेनेंस आदि में सालाना खर्च 125 करोड़ रुपए खर्च होगा।

Read More: राजधानी के थाना प्रभारियों का तबादला, SSP ने जारी किया आदेश, देखें नाम 

यानी अब किसी भी मरीजों को भागदौड़ करना नहीं पड़ेगा। सरकार का दावा है कि इसके तहत देश में पहली बार अस्पतालों में ष्लाईव इमरजेंसी मानिटरिंग सिस्टमष् लागू किया जायेगा। साथ ही कोविड कमांड सेंटर की तर्ज पर ष्इंटीग्रेटेड ट्रामा और इमरजेंसी सेंटरष् की स्थापना होगी।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers