All schools are allowed to function normally from 31st January

पूरे प्रदेश में 31 जनवरी से पहले की तरह खुलेंगे स्कूल, संक्रमण दर में कमी आने के बाद इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : January 29, 2022/4:57 pm IST

त्रिपुरा: All schools are allowed देश के कई राज्यों में कोरोना की रफ्तार कम होने लगी है। रोजाना सामने आने वाले नए मरीजों के आंकड़ों में कमी देखने को मिल रही है। संक्रमितों की संख्या में कमी आने के बाद कई राज्यों ने पाबंदी में ढील देनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में त्रिपुरा प्रशासन ने भी स्कूलों को खोलने का आदेश जारी कर दिया है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

All schools are allowed जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य के सभी स्कूलों और मदरसों (प्री-प्राइमरी से 12वीं कक्षा तक) को 31 जनवरी से #COVID19 के सख्त रखरखाव के साथ सामान्य रूप से कार्य करने की अनुमति है।

Read More: अब 28 की जगह 30 दिन होगी मंथली प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी, एक महीने रिचार्ज के बचेंगे पैसे 

इन राज्यों में भी खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

तमिलनाडु में स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय 1 फरवरी से फिर से खोल दिए जाएंगे। स्कूलों को कक्षा 1 से 12 तक के लिए फिर से खोल दिया जाएगा। इस बीच, प्ले स्कूल, एलकेजी और यूकेजी बंद रहेंगे। राज्य सरकार ने गुरुवार 27 जनवरी को घोषणा की। राज्य में कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी। स्कूल शिक्षा मंत्री अंबिल महेश पोय्यामोझी ने पहले कहा था कि बोर्ड परीक्षा से पहले पहली रिवीजन परीक्षा जनवरी में और दूसरी रिवीजन परीक्षा मार्च में होगी। अतिरिक्त कक्षाएं एक सप्ताह पहले आयोजित किए जाने की संभावना है क्योंकि नवंबर से भारी बारिश के कारण स्कूल बंद थे।

Read More: ज्वेलरी शॉप में बड़ी डकैती.. 40 किलो चांदी, 1 किलो सोना लेकर फरार हो गए नकाबपोश बंदूकधारी

चंडीगढ़ के स्कूल और कॉलेज 1 फरवरी, 2022 से कुछ छात्रों के लिए फिर से खुलेंगे। चंडीगढ़ प्रशासन ने COVID प्रतिबंधों में ढील दी है और केवल कक्षा 10 से 12 के छात्रों के लिए स्कूलों में ऑफ़लाइन क्लासेस फिर से शुरू करने की अनुमति दी है, जबकि विश्वविद्यालयों और कॉलेजों पर कोई प्रतिबंध नहीं है। चंडीगढ़ प्रशासन ने शहर में स्थिति में सुधार के साथ कई COVID प्रतिबंधों में ढील दी है। प्रशासन ने शिक्षण संस्थानों में ऑफलाइन कक्षाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति देने के साथ ही कोचिंग संस्थानों के लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं।

Read More: Under 19 World Cup 2022 में कोरोना का कहर, इस टीम के 9 खिलाड़ी हुए संक्रमित, रद्द हुआ मैच