All schools closed in Agra

All School closed: प्रदेश में यहां दो दिन बंद रहेंगे सभी स्कूल, DM ने जारी किया आदेश, जानिए वजह

All schools closed in Agra: प्रदेश में यहां दो दिन बंद रहेंगे सभी स्कूल, DM ने जारी किया आदेश, जानिए वजह...

Edited By :   Modified Date:  October 11, 2023 / 01:12 PM IST, Published Date : October 11, 2023/1:12 pm IST

All schools closed in Agra: बदलते मौसम और त्योहारी सीजन का असर बच्चों की शिभा पर पड़ता है। कभी भारी बारिश तो कभी किसी और वजह से स्कूलों को बंद किया जाता है। इसी बीच आगरा में राम बारात और जनकपुरी के चलते आगरा प्रशासन ने 11 और 12 अक्टूबर को नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है। आगरा के डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने जनकपुरी महोत्सव के चलते जिले के नर्सरी से 12वीं तक के सभी राजकीय ,परिषदीय मान्यता प्राप्त स्कूल बंद करने का आदेश दिया है। वहीं, आदेश का पालन न करने वाले स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

Read More: Shubman Gill Health Update: शुभमन गिल की हेल्‍थ पर आया बड़ा अपडेट, जानिए IND vs PAK मैच में खेल पाएंगे या नहीं…? 

रूट में भी किया बदलाव

दरअसल, आगरा में चार दिन जनकपुरी महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। बीते मंगलवार को ऐतिहासिक राम बारात भी निकाली गई। वहीं प्रभु श्री राम मां जानकी का वरण करने के लिए संजय प्लेस स्थित जनक महल पहुंचेंगे। इस दौरान भारी भीड़ उमड़ सकती है। इसलिए पुलिस ने डायवर्सन भी किया है। 11 से 14 अक्टूबर तक जनकपुरी महोत्सव के दौरान रात 11:00 बजे से शहर में खुलने वाली भारी वाहनों की नो एंट्री नहीं खुलेगी। ये कार्यक्रम समाप्त होने के बाद हर दिन रात 2:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक नो एंट्री खोली जाएगी।

Read More: Bike stunt video viral: राजधानी में फिर उड़ी ट्रैफिक नियमों की धज्जियां, एक बाइक पर 6 लोगों ने सवार होकर किया खतरनाक स्टंट, देखें वीडियो 

कहां होगी पार्किंग व्यवस्था

जनकपुरी महोत्सव देखने आने वाले लोगों के लिए दोपहिया ,चारपहिया वाहनों के लिए पार्किंग आयकर भवन, सेंट पॉल स्कूल ,आगरा नगर निगम और सूरसदन, संजय टॉकीज ,जीएसटी कार्यालय परिसर, सेंट पीटर्स कॉलेज में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा VIP VVIP पास धारकों के लिए होटल पीएल पैलेस से आहार रेस्टोरेंट के पास आयकर भवन में पार्किंग स्थल बनाया गया है। जनक महोत्सव के दौरान चार दिनों तक आगरा के संजय प्लेस में सभी प्रकार के वाहन जिसमें दोपहिया, तिपहिया और चार पहिया पूरी तरीके से प्रतिबंधित रहेंगे।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें