All schools remain shut for physical classes till further orders,

यहां आगामी आदेश तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, जारी रहेगी ऑनलाइन कक्षाएं, शिक्षा निदेशालय ने जारी किया आदेश

यहां आगामी आदेश तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, जारी रहेगी ऑनलाइन कक्षाएं! All schools remain shut for physical classes till further orders

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : November 21, 2021/3:46 pm IST

नई दिल्ली: All schools remain shut for physical classes राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हवा की गुणवत्ता लगातार सातवें दिन ‘बहुत खराब’ कैटेगरी में बनी हुई है। वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान व अनुसंधान प्रणाली (SAFAR) की रिपोर्ट के मुताबिक, आज सुबह 8 बजे एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 355 पर था। सफर का कहना है कि कल, यानी रविवार से दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में सुधार आने का अनुमान है। हालात को देखते हुए शिक्षा निदेशालय ने आगामी आदेश तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है।

Read More: 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका, यहां होने जा रही है बंपर भर्तियां, देखें डिटेल

All schools remain shut for physical classes शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी आदेश के अनुसार सभी स्कूल आगामी आदेश तक बंद रहेंगे। जबकि ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी।

Read More: नाबालिग और महिला को मारने तलवार लेकर पहुंचा नशेड़ी युवक, पुलिस ने मामूली धाराओं के तहत ममला दर्ज कर आरोपी को छोड़ा

वहीं दूसरी ओर वहीं, दिल्ली से सटे फरीदाबाद, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और नोएडा में भी हवा की गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी में बनी हुई है। इन इलाकों में AQI 350 के आसपास बना हुआ है। मालूम हो कि शून्य से 50 के बीच AQI अच्छा माना जाता है। 51 से 100 तक संतोषजनक, 101 से 200 तक मध्यम, 201 से 300 तक खराब, 301 से 400 बहुत खराब और 401 से 500 तक का AQI गंभीर की श्रेणी में आता है।

Read More: पेंशन में हो सकता है इजाफा! सीलिंग हटी तो 12,857 रुपए हो सकती है EPS?.. जानिए