amazon Religious conversion funding

भारत में धर्मांतरण के पीछे Amazon का हाथ! RSS मैगजीन के कवर स्टोरी में दिखी ये बात

amazon Religious conversion funding -in-north-east-rss-magazine-the-organizer-made-serious-allegations RSS से जुड़ी मासिक पत्रिका ‘द ऑर्गनाइजर’ के नए क्रम में एमेजॉन को लेकर कवर स्टोरी छापी हैं। जिसका टाइटल अमेजिंग क्रॉस कनेक्शन दिया गया हैं। इस मैग्जीन अमेरिकन बापटिस्ट नाम के चर्च से अमेजॉन के वित्तीय संबंध बताए गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : November 15, 2022/2:19 pm IST

नई दिल्लीamazon Religious conversion funding  :  एमेजॉन का नाम अभी तक सिर्फ कर्मचारियों का बाहर का रास्ता दिखाने के लिए चर्चा में था, लेकिन अब धर्मांतरण को लेकर को कंपनी पर गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं। दरशल RSS से जुड़ी मासिक पत्रिका ‘द ऑर्गनाइजर’ के नए क्रम में एमेजॉन को लेकर कवर स्टोरी छापी हैं। जिसका टाइटल अमेजिंग क्रॉस कनेक्शन दिया गया हैं। इस मैग्जीन अमेरिकन बापटिस्ट नाम के चर्च से अमेजॉन के वित्तीय संबंध बताए गए हैं।

Read More: लोकसभा-विधानसभा उपचुनाव के लिए मैदान में उतरे बीजेपी के ‘महारथी’, इन उम्मीदवारों पर जताया भरोसा, देखें पूरी लिस्ट

amazon Religious conversion funding  द ऑर्गनाइजर मैग्जीन के लेटेस्ट एडिसन में यह कहा गया है कि अमेरिकी चर्च बापटिस्ट चर्च द्वारा एक अभियान चलाया जा रहा हैं। जिसमें क्रिश्चन कनवर्जन माड्यूल के लिए एमेजॉन फंडिंग कर रहा हैं। इसके साथ ही भारत में अखिल भारतीय मिशन नाम से चर्च ने एक मोर्चा चला रहा था। जिसमें 25 हजार से अधिक लोगों को क्रिश्चन में कनवर्ट करने का खुले आम वेवसाइट पर दावा किया गया हैं।

Read More: ‘भाई प्रैक्टिस तो कर लेता’ ऐसा क्या हुआ दूल्हा-दुल्हन के साथ कि लोग देने लगे ऐसी सलाह

एमेजॉन ने कही ये बात 

amazon Religious conversion funding  मैग्जीन द्वारा लगाए गए आरोप को एमेजॉन के प्रवक्ता ने एक अफवाह बताते हुए ना कर दिया हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एमेजॉन इंडिया और अखिल भारतीय मिशन के बीच कोई  संबंध नहीं होने को लेकर प्रवक्ता ने अपनी बात रखी हैं। साथ ही साथ एमेजॉन ने अपने अपने चैरिटी साइट एमेजॉनस्माई प्रोग्राम, इंडिया मार्केट प्लेस में संचालित ना होने की बात कही हैं। आगे मैग्जीन में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग द्वारा मामले को संज्ञान में लिया गया हैं।

 Read More: बॉलीवुड की ‘खल्लास गर्ल’ ईशा कोप्पिकर कल आएगी रायपुर, इस खास कार्यक्रम में होगी शामिल 

 

 राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ने जारी किया था नोटिस

amazon Religious conversion funding   राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने सितंबर महीने में भारत के उत्तरी उलाके अरुणाचल प्रदेश से धर्मांतरण को लेकर शिकायत की बात कही थी, जिसमें उन्होने धर्मातंरण की फंडिंग के पीछे एमेजॉन का हाँथ बताया था। NCPCR के अध्यक्ष ने मामले को संज्ञान में लेते हुए एमेजॉन इंडिया को नोटिस जारी किया था। लेकिन नोटिस पर एमेजॉन का कोई जबाब सामने नहीं आया।फिर फिर आगे अध्यक्ष बताते हुए कहते हैं कि मैंने अक्टूबर में अमेजन को एक समन जारी किया और एक नवंबर को आयोग के कार्यालय में अमेजन इंडिया के तीन अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने कहा, ‘अमेजन के प्रतिनिधियों ने हमें बताया कि उनका और अखिल भारतीय मिशन के बीच कोई संबंध नहीं है और हमारे द्वारा एनजीओ को कोई पैसा नहीं जाता है। उन्होंने अमेजन अमेरिका के साथ जांच की और नवंबर के पहले सप्ताह में हमारे पास वापस आ गए। अमेजन इंडिया ने कहा कि अमेजन अमेरिका ने ऑल इंडिया मिशन को कुछ पैसे दिए हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Read More: 7th pay commission: कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! खाते में बढ़कर आएगी सैलरी, सरकार ने इस भत्ते में किया इजाफा