#SarkarOnIBC24: आतंक का 'दाग', कश्मीर पर फिर वही राग! शांति के दावों के बीच आतंकी हमलों ने बढ़ाई चिंता | jammu kashmir encounter

#SarkarOnIBC24: आतंक का ‘दाग’, कश्मीर पर फिर वही राग! शांति के दावों के बीच आतंकी हमलों ने बढ़ाई चिंता

#SarkarOnIBC24: आतंक का 'दाग', कश्मीर पर फिर वही राग! शांति के दावों के बीच आतंकी हमलों ने बढ़ाई चिंता

Edited By :   Modified Date:  June 12, 2024 / 11:45 PM IST, Published Date : June 12, 2024/11:45 pm IST

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ महीनों के दौरान टेररिस्ट घटना बढ़ गई है। ये कश्मीर में आतंक का नया दौर है जो ज्यादा खतरनाक लग रहा है। क्योंकि इस बार सीधे पर्यटकों को भी निशाना बनाया गया है। कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद घाटी में अमन चैन के दावों के बीच इन सिलसिलेवार आतंकी हमलों ने चिंता बढ़ा दी है। पर्यटकों पर हमले की घटना से आम लोगों में रोष भी है और डर भी जाहिर है। आतंकी हमलों के जरिए राज्य में बने अमन के माहौल को डिरेल करने की साजिश है। वहीं इस पर अब सियासत भी तेज हो गई है।

Read More: CM Mohan Majhi met Naveen Patnaik : ओडिशा के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने पूर्व सीएम नवीन पटनायक से की मुलाकात, शपथ ग्रहण समारोह में किया आमंत्रित 

जम्मू-कश्मीर के रियासी, कठुआ और डोडा में पिछले 60 घंटे में एक के बाद एक लगातार तीन आतंकी घटनाएं हुई हैं। इसमें 10 श्रद्धालुओं की जान चली गई। 1 जवान शहीद हो गया और 1 आतंकी मारा गया। तीनों घटनाओं में 5 जवानों समेत कुल 48 लोग घायल हुए हैं। इस बीच रियासी में हुई हमले की एक आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी लेते हुए गैर कश्मीरियों के लिए चेतावनी भी दी है। वहीं सेना के जवान भी आतंकियों की हर साजिश को नाकाम करने के लिए मुस्तैद हैं।

Read More: राजधानी रायपुर में 27 लाख रुपए की लूट, दिनदहाड़े कारोबारी के दफ्तर में घुसे दो बाइक सवार 

मंगलवार की देर शाम जम्मू कश्मीर के कठुआ में हुए आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के जांबाज जवान कबीर दास शहीद हो गए। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने X पोस्ट कर शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं छिंदवाड़ा के सांसद विवेक बंटी साहू ने शहीद जवान के निवास पर जाकर परिजनों से मुलाकात की। इधर सिलसिलेवार आतंकी हमलों को लेकर देशभर में रोष देखा जा रहा है। बजरंग दल ने रियासी आतंकी हमले के विरोध में भोपाल, इंदौर समेत कई जगह पर विरोध प्रदर्शन किया। बिलासपुर में भी विरोध प्रदर्शन के साथ पुतला दहन किया गया। अयोध्या में भी साधु संतों ने विरोध प्रदर्शन किया है।

Read More: #SarkarOnIBC24: उपद्रव पर सख्त सरकार..योगी मॉडल से होगा प्रहार! क्या है प्लान और क्यों है अभी से इसका विरोध?

वहीं इस मामले में अब सियासत भी तेज हो गई है। विपक्ष को केंद्र पर हमले का मौका मिल गया है। जम्मू-कश्मीर में आतंक का ये नया दौर ज्यादा खतरनाक लग रहा है..क्योंकि इस बार सीधे पर्यटकों को निशाना बनाया जा रहा है। साफ है इसके जरिए राज्य में बने अमन के माहौल को डिरेल करने का इरादा है। वहीं इस पर अब सियासत भी तेज हो गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp