Amit Shah says on pm narendra modi regarding Gujarat riots

‘मोदी ने भगवान शिव की तरह विषपान किया, अब सच सोने जैसा चमक रहा’

Amit Shah latest statement : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुजरात दंगों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अदालत के फैसले पर खुशी जताई।

Edited By: , June 25, 2022 / 03:55 PM IST

Amit Shah latest statement : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुजरात दंगों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अदालत के फैसले पर खुशी जताई और कहा कि सच बाहर आया है और ‘सोने की तरह चमक रहा है।’ उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने बगैर कोई शब्द कहे बीते 19 सालों तक दर्द सहा है और भगवान शिव की तरह जहर पिया और अपने गले में रखा। साक्षात्कार के दौरान उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री पर आरोप लगाने वालों से माफी की मांग की है।

उन्होंने कहा कि बाद की हिंसा राजनीति से प्रेरित होकर हुई थी। साथ ही उन्होंने शवों की परेड की बात से भी इनकार किया है। सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात दंगों के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (तत्कालीन मुख्यमंत्री) को SIT की तरफ से दी गई क्लीन चिट को बरकार रखा है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में शाह ने कहा, कि सुप्रीम कोर्ट ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया है। उसने कहा कि क्यों आरोप लगाए गए। आप इस तरह कह सकते हैं कि आरोप राजनीति से प्रेरित थे, यह साबित भी हो चुका है। यह 19 साल की जंग थी। ऐसा एक बड़ा नेता सभी दुखों को भगवान शंकर के विषपान की तरह गले में उतारकर सहन कर लड़ता रहा। अब जब अंत में सच सोने की तरह सामने आया है, तो यह सोने की तरह चमक रहा है।’

शाह ने कहा, ‘यह दंगा होने का मूल कारण गोधरा की ट्रेन के जला देना था। 60 लोगों को 16 दिन की बच्ची को मां की गोद में बैठे हुए जिंदा जलते मैंने देखा है। मेरे हाथ से अग्नि संस्कार किया है मैंने। इसके कारण दंगे हुए थे। इसके आगे जो दंगे हुए थे वे राजनीति से प्रेरित होकर हुए थे। रिजर्वेशन का आंदोलन हुआ उसे दंगों में बदल दिया गया।’ शवों की परेड को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, ‘परेड नहीं किया गया। यह गलत प्रचार है।’

 

 

#HarGharTiranga