दक्षिण कन्नड की यात्रा करेंगे अमित शाह |

दक्षिण कन्नड की यात्रा करेंगे अमित शाह

दक्षिण कन्नड की यात्रा करेंगे अमित शाह

:   Modified Date:  February 10, 2023 / 01:27 PM IST, Published Date : February 10, 2023/1:27 pm IST

मंगलुरु, 10 फरवरी (भाषा) कर्नाटक में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की शनिवार को होने वाली दक्षिण कन्नड जिले की यात्रा के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं।

शाह देश के पहले सहकारिता मंत्री के नाते सरकारी यात्रा पर यहां आ रहे हैं, लेकिन भाजपा इसे राज्य में मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के अवसर के रूप में भी देख रही है।

शाह आधिकारिक कार्यक्रम के तहत जिले के पुत्तुर में ‘सेंट्रल एरिकानट एंड कोकोआ मार्केटिंग एंड प्रोसेसिंग को-ऑपरेटिव लिमिटेड’ (काम्पको) के हीरक जयंती समारोह का उद्घाटन करेंगे।

इसके बाद वह हनुमानगिरि में धर्मश्री प्रतिष्ठान द्वारा बनाये गये भारत माता मंदिर का उद्घाटन करेंगे। तमिलनाडु के कन्याकुमारी के बाद यह दक्षिण भारत में भारत माता का दूसरा मंदिर होगा।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि भाजपा ने कार्यक्रम में कम से कम एक लाख लोगों के भाग लेने की योजना बनाई है।

शाह यहां भारत माता की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और बाद में पुत्तुर स्थित अमर जवान ज्योति पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। वह ईश्वरमंगला में हनुमागिरि मंदिर में पूजा-अर्चना भी करेंगे।

भाजपा इस यात्रा को जिले में चुनाव प्रचार की शुरुआत के तौर पर इस्तेमाल करने की योजना बना रही है। सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इस जिले को कर्नाटक में ‘हिंदुत्व की प्रयोगशाला’ कहा जाता है।

भाषा वैभव नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers