पूर्वोत्तर के दौरे पर अमित शाह, लोकसभा सीटों पर नजर | Amit Shah Tour :

पूर्वोत्तर के दौरे पर अमित शाह, लोकसभा सीटों पर नजर

पूर्वोत्तर के दौरे पर अमित शाह, लोकसभा सीटों पर नजर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : June 30, 2018/9:26 am IST

इम्फाल। अगले आम चुनावों के मद्देनजर भाजपा की नजर एक बार फिर पूर्वोत्तर के राज्यों पर टिक गई है। इसी कड़ी में मिशन 2019 के लिए पश्चिम बंगाल के भाजपा नेताओं से चर्चा करने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को मणिपुर पहुंचे। यहां उन्होंने एक होटल में पूर्वोत्तर के सात राज्यों के भाजपा नेताओं से बात की। यह बैठक रात तक चलने की उम्मीद है।

इस बैठक में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह, त्रिपुरा सीएम बिप्लब देब, अरुणाचल के मुख्यमंत्री प्रेम खांडू, बीजेपी नेता हेमंत विश्वशर्मा मौजूद हैं। इनके अलावा राम माधव भी बैठक में मौजूद हैं। इसके बाद शाह पूर्वोत्तर के सात राज्यों के बीजेपी के प्रदेश अध्यक्षों के साथ भी बैठक करेंगे।

यह भी पढ़ें : नीलाम हो ही गया माल्या का आलीशन जेट विमान, जानिए किसने खरीदा

बता दें कि पश्चिम बंगाल के बाद अब भाजपा ने पूर्वोत्तर राज्यों पर फोकस करना शुरू किया है। भगवा पार्टी देश के इस हिस्से में 20 से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत चाहती है।पिछले दो साल के दौरान भाजपा ने पूर्वोत्तर के अधिकांश राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में अधिक सीटें हासिल की हैं। अब उसका टारगेट लोकसभा चुनाव में इन राज्यों की ज्यादा से ज्यादा सीटें हासिल करना है।

वेब डेस्क, IBC24