Amit Shah will enter the electoral fray of UP

UP के चुनावी मैदान में उतरेंगे अमित शाह, कल यहां से करेंगे प्रचार अभियान की शुरूआत

Amit Shah will enter the electoral fray of UP

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : January 21, 2022/4:40 pm IST

नयी दिल्लीः Amit Shah will enter the electoral fray of UP : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद पहली बार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को राज्य का दौरा करेंगे। वह कैराना में घर-घर जाकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगे।

Read more :  पूरे प्रदेश में लगेगा टोटल लॉकडाउन, बंद रहेंगे बाजार और दुकानें, इस राज्य के सीएम ने किया ऐलान

Amit Shah will enter the electoral fray of UP सूत्रों के मुताबिक, शाह अपने इस दौरे पर शामली और बागपत में पार्टी कार्यकर्ताओं व क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की रणनीति में अहम भमिका निभा रहे शाह बाद में मेरठ भी जाएंगे। वह वहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के अलावा वहां के प्रबुद्ध लोगों के साथ संवाद भी करेंगे।

Read more :  शेयर बाजार में गिरावट जारी, कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन 427 अंक लुढ़का सेंसेक्स, जानें क्या रहे दिग्गज शेयरों का हाल 

अपने पहले चुनावी दौरे पर शाह का कैराना जाने का बड़ा राजनीतिक महत्व भी है। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा के कैराना से तत्कालीन सांसद दिवंगत हुकुम सिंह ने यहां से हिन्दुओं के पलायन का मुद्दा उठाया था। कैराना अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्र है। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। इसकी शुरुआत 10 फरवरी को होगी।