Animals also do the work of eating and increasing the population..'

‘खाने और आबादी बढ़ाने का काम तो जानवर भी करते हैं..’ जनसंख्या पर चल रही बहस के बीच संघ प्रमुख ने दिया बड़ा बयान

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : July 14, 2022/4:59 pm IST

(Sangh chief made a big statement) : कर्नाटक – एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए भागवत ने कहा की अगर इंसानों के पास दिमाग नहीं होता तो वह इस धरती पर सबसे कमजोर प्राणी होता लेकिन मनुष्य के अंदर बुद्धि का विकास किया गया मानव का जीवन श्रेष्ठ बना मगर केवल खाना पीना और प्रजा हो आगे बढ़ाना इन सब के लिए मानव एक अंदर बुद्धि का विकास नहीं हुआ , यह कार्य तो पशु भी करते है।

Read more: कोहली, बुमराह को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में आराम, अश्विन की वापसी 

ताकतवर अपना जीवन जीता है , बुद्धिमान दूसरों को जीने में मदद करता है

Sangh chief made a big statement : मोहन भागवत ने कहा कि , जो ताकतवर है वह जीवन जी लेगा , यह जंगल का कानून है लेकिन अगर इंसानों के बारे में कहा जाए तो वह सबसे योग्य व्यक्ति दूसरों को जीने में मदद करेगा आरएसएस चीफ भागवत कर्नाटक के चिकबल्लापुरा जिले के मुद्देनहल्ली में सत्य साईं ग्राम स्थित ‘श्री सत्य साईं यूनिवर्सिटी फॉर ह्यूमन एक्सीलेंस’ के पहले दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे, जहां उन्होंने ये बातें कहीं। अपने वक्त्वय में भागवत ने यह भी कहा कि, अगर किसी ने 10-12 साल पहले कहा होता कि भारत आगे बढ़ेगा तो हम इसे गंभीरता से नहीं लेते।

Read more: बेटे ने सौतेली मां के साथ किया ये काम, महिला पहुंच गई अस्पताल 

विवादों से बढ़ रही दुनियां आगें

Sangh chief made a big statement : भागवत ने कहा कि मौजूदा विज्ञान में बाहरी दुनिया के अध्ययन में समन्वय और संतुलन का अभाव है। जिस वजह से हर जगह विवाद की स्थिति पैदा होती है. अगर आपकी भाषा अलग है, तो विवाद है। अगर आपकी पूजा पद्धति अलग है, तो विवाद है और अगर आपका देश अलग है, तो विवाद है। विकास और पर्यावरण तथा विज्ञान और अध्यात्म के बीच विवाद है. कुछ इस तरह पिछले 1,000 साल में दुनिया आगे बढ़ी है।

 

खबरे और भी हैं:

https://news.google.com/publications/CAAiEDmw7TrHss0psmg14kwgCkgqFAgKIhA5sO06x7LNKbJoNeJMIApI?hl=hi&gl=IN&ceid=IN:hi