नफरत फैलाने वाला भाषण देने के मामले में पी सी जॉर्ज पर एक और मामला दर्ज |

नफरत फैलाने वाला भाषण देने के मामले में पी सी जॉर्ज पर एक और मामला दर्ज

नफरत फैलाने वाला भाषण देने के मामले में पी सी जॉर्ज पर एक और मामला दर्ज

:   November 29, 2022 / 07:54 PM IST

कोच्चि, 10 मई (भाषा) मुस्लिम समुदाय के खिलाफ कथित विवादास्पद टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार किये जाने और जमानत पर छोड़े जाने के एक सप्ताह बाद वरिष्ठ नेता पी सी जॉर्ज के खिलाफ पुलिस ने मंगलवार को नफरत फैलाने वाला भाषण देने के आरोप में एक और मामला दर्ज किया है।

पलारिवत्तोम पुलिस ने आठ मई को यहां वेन्नाला स्थित एक मंदिर में उत्सव के मौके पर दिये गये भाषण के दौरान कथित आपत्तिजनक टिप्पणियां करने के सिलसिले में पूर्व विधायक पर मामला दर्ज किया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ाना) और 295 ए (किसी वर्ग के धर्म या धार्मिक आस्था का अपमान करके उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से जानबूझकर किया गया दुर्भावनापूर्ण कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

राज्य में कांग्रेस नीत यूडीएफ की सरकार के समय मुख्य सचेतक रहे 70 वर्षीय जॉर्ज ने केरल के गैर-मुस्लिमों को मुसलमानों के रेस्तरांओं में नहीं जाने की सलाह देकर विवाद खड़ा कर दिया था।

केरल कांग्रेस के पूर्व नेता ने पिछले महीने यहां अनंतपुरी हिंदू महा सम्मेलन के तहत आयोजित एक कार्यक्रम में आरोप लगाया था कि मुसलमानों के ‘‘रेस्तरांओं में चाय में नपुंसक बनाने वाला पदार्थ मिलाया जाता है।’’

भाषा वैभव मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers