कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाइए और घर ले जाइए टीवी, फ्रिज, मिक्सर ग्राइंडर, कुकिंग गैस, सिलिंग फैन.. इस सरकार ने की पहल

Apply second dose of corona vaccine and take home TV, fridge, mixer grinder, cooking gas, ceiling fan

Edited By: , November 25, 2021 / 10:57 AM IST

Corona 2nd dose vaccination offer : पटना, बिहार। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने राज्य में कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लेने वालों को लक्की ड्रॉ के जरिए बंपर पुरस्कार देने की घोषणा की है। बुधवार को उन्होंने कहा कि बिहार में कोविड-19 टीका की दूसरी खुराक लेने वाले को लक्की ड्राॅ के माध्यम से टीवी, फ्रिज, मिक्सर ग्राइंडर, कुकिंग गैस, सिलिंग फैन, कंबल जैसे पुरस्कार दिए जाएंगे।

पढ़ें- जहरीली गैस फैलने से इस कॉलोनी में दहशत, दर्जनों लोगों के बेहोश होने का दावा

लक्की ड्रॉ की अवधि 27 नवंबर से 31 दिसंबर निर्धारित की गई है. पुरस्कार योजना के तहत हर प्रखंड में एक विजेता को बंपर पुरस्कार और 10 विजेता को प्रति सप्ताह सांत्वना पुरस्कार अगले पांच सप्ताह (31 दिसंबर) तक दिया जाएगा।

पढ़ें- कर्मचारियों को हफ्ते में 3 दिन मिलेगी छुट्टी, काम के घंटे भी किए कम, इस कंपनी ने उठाया कदम

इसके तहत प्रखंड स्तर पर 2,670 लोगों को बंपर पुरस्कार, 26,700 लोगों को सांत्वना पुरस्कार जबकि मासिक ग्रैंड प्राईज जिला स्तर पर 114 लोगों को दिये जाएंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव और टीका की दूसरी खुराक लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह अनूठी पहल शुरू की गई है।

पढ़ें- रेलवे ने दी बड़ी राहत, अब प्लेटफॉर्म टिकट 50 की जगह 10 रुपए में मिलेंगे, यहां आज से लागू होगा आदेश

उन्होंने बताया कि वैक्सीन की डबल डोज में वृद्धि लाने के उद्देश्य से दूसरी डोज के लिए निर्धारित तिथि के सात दिन के भीतर लाभार्थियों द्वारा टीकाकरण कराने पर ही उन्हें ड्रॉ (लॉटरी) के माध्यम से पुरस्कृत किया जाएगा।

पढ़ें- थैले में मिला युवती का कटा हुआ सिर.. धड़ तलाश करने में जुटी पुलिस

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को हर हाल में वैक्सीन की दोनों डोज लेना है। एक डोज से संक्रमण से सुरक्षा नहीं मिल सकती है. उन्होंने कहा कि लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के लिए यह पहल शुरू की गई है।