Argument Between BJP MP and Rahul gandhi

बैठक के दौरान आपस में भिड़ गए राहुल गांधी और भाजपा सांसद, जानिए किन मुद्दों को लेकर दोनों के बीच हुई बहस

आपस में भिड़ गए राहुल गांधी और भाजपा सांसद, जानिए किन मुद्दों को लेकर दोनों के बीच हुई बहस! Argument Between BJP MP and Rahul gandhi

Edited By :   Modified Date:  March 20, 2023 / 05:06 PM IST, Published Date : March 20, 2023/5:06 pm IST

नई दिल्ली: Argument Between BJP MP and Rahul gandhi  जी-20 के एजेंडे सहित अन्य विदेशी मामलों को लेकर विदेश मंत्री एस. जयशंकर की अध्यक्षता में आज सलाहकार समिति की बैठक बुलाई गई थी। बैठक के दौरान भाजपा सांसद और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई। बहस इतनी बढ़ गई कि केंद्रीय मंत्री एस जयशंकर को दोनों के बीच दखल देना पड़ गया। केंद्रीय मंत्री की दखल के बाद ही दोनों के बीच बहस शांत हुई।

Read More: Weather Update : प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट 

Argument Between BJP MP and Rahul gandhi  मिली जानकारी के भाजपा सांसद महेश जेठमलानी ने इस मीटिंग में गौतम अडानी पर आई हिंडनबर्ग रिपोर्ट, जॉर्ज सोरोस के भारतीय लोकतंत्र पर बयान और पीएम नरेंद्र मोदी पर बीबीसी की डॉक्युमेंट्री का मुद्दा उठाया। यही नहीं राहुल गांधी का नाम लिए बिना ही नरसिम्हा राव ने कहा कि कुछ लोग कुछ चीजें बोलते हैं… लेकिन भारतीय लोकतंत्र पर असली धब्बा तो आपातकाल था। इस पर उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र जितना मजबूत था, उतना ही है। किसी के कुछ कहने या फिर डॉक्युमेंट्री से उसे प्रभावित नहीं होना चाहिए।

Read More: IPL 2023 Tickets Price: IPL 2023 के लिए यहां से बुक करें टिकट, बंपर डिस्काउंट के साथ मिल रहा कॉम्बो ऑफर

इस बीच राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा सांसदों के सवालों का मैं जवाब देना चाहता हूं। वह जवाब देने के लिए व्यग्र नजर आए। हालांकि मीटिंग की अध्यक्षता कर रहे एस. जयशंकर ने कहा कि आप अपने बयान को संसद के लिए रखें। वहीं राहुल गांधी कहते रहे कि मुझे यहां भी बोलने का मौका मिलना चाहिए। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने मीटिंग के दौरान कहा कि भारतीय लोकतंत्र पर हमला हो रहा है, यह बात सही है। लेकिन मैंने इस मामले में विदेशी हस्तक्षेप की मांग नहीं की है। उन्होंने यह भी कहा कि क्या यह सच नहीं है कि ईडी की ओर से विपक्ष के नेताओं को टारगेट किया जा रहा है।

Read More: फिर पैर पसार रहा कोरोना, सामने आए डराने वाले आंकड़े, बीते 24 घंटों में मिले 66 हजार नए मरीज 

इस बहस के बीच भाजपा के नामित सांसद महेश जेठमलानी ने दखल दिया और राहुल गांधी से कहा कि यह मीटिंग तो जी-20 के एजेंडे के लिए है। ऐसे में इसे मुद्दे से भटकाना नहीं चाहिए। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि मैंने नहीं बल्कि भाजपा के सांसदों ने ही दूसरा मुद्दा इस मीटिंग में छेड़ दिया।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक