Arrest warrant issued against former Prime Minister Imran Khan in pakistan

PAK NEWS: पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ अरेस्ट वॉरेंट जारी, कभी भी हो सकते हैं गिरफ्तार, जानें असली वजह

Pakistan latest news : पाकिस्तान से बड़ी खबर सामने आ रही है। वहां की सत्ता बदलते ही पूर्व क्रिकेटर और पूर्व प्रधानमंत्री पर संकट के बादल...

Edited By: , November 29, 2022 / 08:27 PM IST

Pakistan latest news : पाकिस्तान से बड़ी खबर सामने आ रही है। वहां की सत्ता बदलते ही पूर्व क्रिकेटर और पूर्व प्रधानमंत्री पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। वहां के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सुप्रिमो इमरान खान के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया गया है। इसके बाद उन्हें कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है। बता दें कि पिछले कुछ समय से इमरान खान पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। इससे पहले भी उन पर अधिकारियों और जज को धमकाने को लेकर पहले से ही मामले दर्ज हैं। इसको लेकर कोर्ट ने उन्हें जमानत दी हुई है। उनके खिलाफ इस्लामाबाद के सदर मजिस्ट्रेट अली जावेद ने भी केस दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें :  GATE 2023 परीक्षा की रजिस्ट्रेशन डेट बढ़ी, यहां जाने स्टेप बाई स्टेप अप्लाई करने का फास्ट तरीका

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार इस्लामाबाद के मारगल्ला पुलिस स्टेशन के एक मजिस्ट्रेट ने इमरान खान के खिलाफ 20 अगस्त को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश जेबा चौधरी के बारे में टिप्पणी करने के मामले में ये वारंट जारी किया है।

यह भी पढ़ें :  खूंखार अंदाज में नजर आएंगे एक्टर वरुण धवन,बॉलीवुड की ये खूबसूरत एक्ट्रेस होगी फिल्म का हिस्सा

इन धाराओं में केस दर्ज

FIR में पाकिस्तान दंड संहिता (पीपीसी) की चार धाराएं- 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), 189 (लोक सेवक को चोट की धमकी), और 188 ( जियो न्यूज के अनुसार, लोक सेवक द्वारा विधिवत प्रख्यापित आदेश की अवज्ञा) शामिल हैं। यह वारंट इमरान खान द्वारा हलफनामा प्रस्तुत करने के कुछ घंटों के भीतर आया, जिसमें कहा गया था कि उन्हें ऐसा लगता है कि उन्होंने 20 अगस्त को राजधानी में एक सार्वजनिक रैली में अपनी सीमा पार कर ली थी। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान ने अदालत को आश्वासन दिया है कि वह भविष्य में ऐसा कुछ भी नहीं करेंगे जिससे किसी भी अदालत और न्यायपालिका, खासकर निचली न्यायपालिका की गरिमा को ठेस पहुंचे।

यह भी पढ़ें :  Bold Web Series: इन 5 वेब सीरीज को देख कर भूल जाएंगे आश्रम-3, इंटिमेट सीन की है भरमार, अकेले में देख कर भी हो जाएंगे शर्मिंदा

और भी है बड़ी खबरें…