Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव से पहले असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा ऐलान, इस राज्य की 11 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी AIMIM | AIMIM will field candidates on 11 seats of Bihar

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव से पहले असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा ऐलान, इस राज्य की 11 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी AIMIM

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान होने से पहले AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा ऐलान किया है।

Edited By :   Modified Date:  March 13, 2024 / 02:39 PM IST, Published Date : March 13, 2024/2:39 pm IST

नई दिल्ली : Lok Sabha Election 2024 : देश में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। निर्वाचन आयोग कभी भी आचार संहिता की घोषणा कर सकता है। इन्ही सब के बीच लोकसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान होने से पहले इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें : Indore News : महामंडलेशवर राधे राधे बाबा को मिली जान से मारने की धमकी, पूरे मामले की जांच में जुटी पुलिस.. 

बिहार की 11 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी कांग्रेस

Lok Sabha Election 2024 :  AIMIM चीफ ओवैसी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि, बिहार की 11 सीटों पर अपनी पार्टी के प्रत्याशी उतारने की घोषणा की है। AIMIM बिहार की किशनगंज, कटिहार, अररिया, पूर्णिया, दरभंगा, भागलपुर, काराकाट, बक्सर, गया, मुजफरपुर और उजियारपुर सीट से अपने प्रत्याशी उतारेगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, AIMIM चीफ ओवैसी ने पहले ही संकेत दे दिए थे कि, वो बिहार में अपनी पार्टी के प्रत्याशी उतार सकते हैं। हालांकि, तब उन्होंने सिर्फ बिहार की किशनगंज सीट पर ही प्रत्याशी उतारने की बात कंफर्म की थी।

यह भी पढ़ें : BJP Pawan Singh News: मान गए पवन सिंह!.. BJP की टिकट पर लड़ेंगे आसनसोल से चुनाव.. लिखा, मां और जनता से किया वादा करूंगा पूरा..

ऐसा है किशनगंज सीट का इतिहास

Lok Sabha Election 2024 :  बता दें कि बिहार की किशनगंज लोकसभा सीट देश की एक ऐसी चुनिंदी सीट है, जहां हिंदू अल्पसंख्यक हैं जबकि मुस्लिम आबादी बड़ी संख्या में है। किशनगंज लोकसभा सीट 1957 में बनी और 1967 में इस सीट पर एक मात्र हिंदू उम्मीदवार प्रजा सोशलिस्ट पार्टी के एलएल कपूर ने जीत हासिल की थी। किशनगंज में 68 प्रतिशत आबादी मुसलमानों की है, जबकि 32 प्रतिशत आबादी हिंदुओं की है। ऐसे में इस सीट पर सभी पार्टियां मुस्लिम उम्मीदवार ही उतारती हैं।

यह भी पढ़ें : Devar Bhabhi Relationship: भाभी से प्यार…देवर भूल गया घर-बार, मालिश करने के बहाने यहां फेरने लगा हाथ…फिर

विधानसभा चुनाव में चमकी थी AIMIM की किस्मत

Lok Sabha Election 2024 :  हाल ही में तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव में 119 विधानसभा सीटों में से ओवैसी ने हैदराबाद के आसपास की सिर्फ 9 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे। इन 9 सीटों में सात हैदराबाद से आती हैं। AIMIM ने चारमीनार, बहादुरपुरा, मलकपेट, चंद्रयानगुट्टा, नामपल्ली, याकुतपुरा, कारवां, राजेंदर नगर और जुबली हिल्स सीट पर अपने प्रत्याशी उतारे थे। इनमे से AIMIM ने चारमीनार, बहादुरपुरा, मलकपेट, चंद्रयानगुट्टा, नामपल्ली, याकुतपुरा, कारवां यानी 7 सीटों पर जीत हासिल की थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp