Ayodhya Ram temple work completed 50 percent, gates will be opened

अयोध्या राम मंदिर का काम 50 फीसदी हुआ पूरा, इस खास दिन पर खोले जाएंगे श्रद्धालुओं के लिए द्वार

Ayodhya Ram temple work completed 50 percent, gates will be opened for devotees on this special day

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : October 26, 2022/1:08 pm IST

Ayodhya Ram temple will be open for devotees in 2024; यूपी : अयोध्या का राम मंदिर जल्द ही भक्तों के लिए खुलने वाला है। इस भव्य मंदिर के निर्माण का कार्य लंबे वक्त से चला रहा है। जो जल्द ही खत्म होने वाला है. मिली जानकारी के अनुसार अभी तक मंदिर का निर्माण काम 50 फीसदी तक पूरा हो चुका है। बाकि बचा मंदिर का काम दिसम्बर 2023 तक पूरा हो जाएगा। जिसके बाद इस मंदिर को 14 जनवरी 2024 को मकर संक्रांति पर मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी और मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा।

यह भी पढ़े: Engineering in Hindi Medium: MBBS के बाद अब ENGINEERING की पढ़ाई भी होगी हिंदी में, 6 ब्रांचों के लिए में नवंबर से शुरू हो रही सुविधा…जानें

अन्य देवी-देवताओं का मंदिर भी बनाया जाएगा

Ayodhya Ram temple will be open for devotees in 2024: हालांकि प्रशासन लगातार प्रयास कर रही है कि जल्द से जल्द मंदिर का काम पूरा हो जाए। इसके लिए बड़ी संख्या में लोग काम कर रहे है। ताकि श्रद्धालु 2024 मकर संक्रांति से रामलला के दर्शन कर सकेंगे। लेकिन, इस भव्य मंदिर का दर्शन 30 फीट की दूर से होगी। मंदिर में रोज 10 घंटे में ढाई लाख श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे। इसके साथ ही रामलला के अलावा मंदिर के चारों कोनों पर चार मंदिर होंगे। इसमें गणेश, शिव, दुर्गा, विष्णु का मंदिर होगा। सीता रसोई में अन्नपूर्णा और दूसरी तरफ हनुमान जी का मंदिर होगा।