Azadi ka Amrit Mahotsav : Google showed India's struggle of 75 years in 2 minutes

आजादी का अमृत महोत्सव : Google ने 2 मिनट में दिखाया भारत के 75 सालों का संघर्ष, देखकर होगा हर भारतीय को गर्व

Azadi ka Amrit Mahotsav : Google showed India's struggle of 75 years in 2 minutes : Google ने 2 मिनट में दिखाया भारत के 75 सालों का संघर्ष...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : August 15, 2022/7:10 am IST

नई दिल्ली। आज पूरा देश ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है। आज भारत की आजादी को 75 साल पूरे हो गए। इस खास मौके पर भारत के साथ-साथ दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन गूगल (Google) भी भारत की आजादी का जश्न मना रहा है। भारत के इस खास मौके पर गूगल ने भारत की उड़ान (India ki Udaan) नाम का एक डिजिटल पेज अपनी वेबसाइट गूगल आर्ट एंड कल्चर पर लाइव कर दिया है। इस पेज पर आप भारत के अबतक की संघर्ष की कहानी देख सकते हैं।

Read More : Horoscope Today 15August : आज इन 5 राशियों की चमकने वाली है किस्मत, मिलेगा भाग्य का साथ

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत की आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर गूगल ने एक नई वेबसाइट बनाई है। जिसका नाम गूगल आर्ट और कल्चर है। बता दें इस वेबसाइट में भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू समेत तमाम नेताओं की छवि दिखाई गई है।

 

Read More : आजादी का अमृत महोत्सव : प्रदेश के कई शहरों में निकाली गई ‘तिरंगा रैली’, मुख्यमंत्री ने लिया ये संकल्प

गूगल ने दिखाया भारत का 75 सालों का संघर्ष

गूगल के इस नए पेज आर्ट एंड कल्चर में गूगल ने 2 मिनट की एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में 1947 में मिली भारत की आजादी से अभी तक पूरे 75 सालों का सफर दिखाया जा रहा है। इस वीडियो में आपको सिर्फ 2 मिनट में पिछले 75 सालों का भारतीय इतिहास दिख जाएगा। इस वीडियो को देखने के बाद सभी भारतीय नागरिक को भारतीय होने पर गर्व महसूस जरूर हो रहा है।

यहां देखिए वीडियो

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें