Baba Siddique News: न्याय यात्रा के बीच इस राज्य में कांग्रेस को दोबारा झटका.. दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी.. आने लगी थी बगावत की बू.. | Baba Siddique Latest News

Baba Siddique News: न्याय यात्रा के बीच इस राज्य में कांग्रेस को दोबारा झटका.. दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी.. आने लगी थी बगावत की बू..

Edited By :   Modified Date:  February 8, 2024 / 11:57 AM IST, Published Date : February 8, 2024/11:53 am IST

मुंबई: कांग्रेस आने वाले दिनों जिस राज्य में अपने भारत जोड़ो न्याय यात्रा का अंत करेगा वहां पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल महाराष्ट्र के कद्दावर कांग्रेस नेता रहे, पूर्व मंत्री बाबा सिद्दकी ने पार्टी को अलविदा कह दिया हैं। उन्होंने कांग्रेस की सदस्य्ता से इस्तीफ़ा दे दिया हैं। उन्होंने इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर खुद ही दी हैं।

Harda Blast Deaths: लाश उगल रहा ‘हरदा का मलबा’.. ढेर से निकाला गया महिला का क्षत-विक्षत शव, अबतक इतनी मौतें..

‘एक्स’ पर दी जानकारी

बाबा सिद्दकी ने एक्स पर लिखा हैं ‘मैं एक युवा किशोर के रूप में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी में शामिल हुआ और यह 48 वर्षों तक चलने वाली एक महत्वपूर्ण यात्रा रही है। आज मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं”

बाबा सिद्दकी ने आगे लिखा हैं ‘ऐसा बहुत कुछ है जिसे मैं व्यक्त करना चाहता हूं, लेकिन जैसा कि कहा जाता है कि कुछ चीजें अनकही ही रह जाएं तो बेहतर है। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जो इस यात्रा का हिस्सा रहे हैं।’

UP Crime News: पहली पत्नी को मृत बताकर की दूसरी से शादी फिर रहने लगा तीसरे के संग.. इस रंगबाज शख्स के खिलाफ मामला दर्ज

गौरतलब हैं कि पिछले ही महीने महाराष्ट्र मूल के एक बड़े नेता और राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले मिलिंद देवड़ा ने भी अपना रास्ता बदल लिया था। वह कांग्रेस छोड़ एकनाथ शिंदे के गुट वाले शिवसेना में शामिल हो गए थे। वही अब बाबा सिद्दकी के इस्तीफे को कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा हैं। बता दें कि बाबा सिद्दकी को लेकर दावा है कि वह शरद पवार के सम्पर्क में हैं और कभी भी एनसीपी का दामन थाम सकते हैं। हालांकि खुद बाबा सिद्दकी ने इसकी पुष्टि नहीं की हैं। पिछ्ले कुछ समय से कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस से उनका मोह भांग हो चुका हैं।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे