Bahanaga train accident
LIVE NOW

Bahanaga train accident live update: बालासोर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, घटनास्थल का कर रहे निरीक्षण

नई दिल्ली : Bahanaga train accident live update: वहीं घटनास्थल का निरीक्षण करने और घायलों से मिलने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी बालासोर पहुंच

Edited By :   Modified Date:  June 3, 2023 / 04:09 PM IST, Published Date : June 3, 2023/6:59 am IST

नई दिल्ली : Bahanaga train accident live update: वहीं घटनास्थल का निरीक्षण करने और घायलों से मिलने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी बालासोर पहुंच चुके हैं।

नई दिल्ली : Bahanaga train accident live update: ओडिशा के बालासेर में हुए ट्रेन हादसे में 280 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं 900 से जायदा लोग घायल बताए जा रहे हैं। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे की राशि का ऐलान किया गया है। इसी बीच पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से भी बड़ी घोषणा की गई है।

Bahanaga train accident live update:  पश्चिम बंगाल सरकार ने बालासोर रेल दुर्घटना में मरने वाले राज्य के लोगों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 1 लाख रुपये और मामूली चोटों वाले लोगों के लिए 50,000 रुपये की घोषणा की है।

 

यह अब तक का सबसे बड़ा रेल हादसा है। ऐसा ही हादसा 1981 में भी हुआ था। इस ट्रेन में एंटी कोलिशन डिवाइस नहीं था, अगर वह होता तो यह हादसा नहीं होता। हमारे राज्य के जिन लोगों की इस हादसे में मृत्यु हो गई उनके परिजनों को हम 5-5 लाख रुपए देंगे। हम राहत और बचाव कार्य में राज्य सरकार और…

ओड़िशा के बालेश्वर में दर्दनाक ट्रेन हादसा हो गया है। इस भीषण हादसे में लगातार मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब तक इस हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 900 से ज्यादा लोग घायल हो गए है। हादसा इतना भयानक था कि पूरे देश को झकझोर कर दिया है।

हादसे को लेकर पीएम मोदी ओडिशा के लिए रवाना हो रहे है। वहां वे ट्रेन हादसे के मद्देनजर स्थिति का समीक्षा करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालासोर ट्रेन दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।

नई दिल्ली। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बालासोर के एक अस्पताल पहुंचकर बालासोर ट्रेन हादसे में घायल हुए लोगों से मुलाकात की।

Read More: आज आसमान में नजर आएगा अनोखा गुलाबी चाँद ‘स्ट्राबेरी मून’, जानिये इस अद्भुत खगोलीय घटना के पीछे का रहस्य

Bahanaga train accident:  ओड़िशा के बालेश्वर में दर्दनाक ट्रेन हादसा हो गया है। इस भीषण हादसे में लगातार मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब तक इस हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 900 से ज्यादा लोग घायल हो गए है। हादसा इतना भयानक था कि पूरे देश को झकझोर कर दिया है।

Bahanaga train accident:  हादसे को लेकर पीएम मोदी समेत देश के कई दिग्गज नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। वहीं पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को दो दो लाख रुपए ​मुआवजा देने का ऐलान भी किया है और घायलों को 50 50 हजार का ऐलान किया है।

इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाई है। भारत सरकार के सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है।

Bahanaga train accident ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम करीब 6:51 बजे बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। यहां बहनागा स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841) और मालगाड़ी आपस में टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरी। ट्रेन के कई डिब्बे मालगाड़ी पर चढ़ गए। जानकारी के मुताबिक, सात डिब्बे पलट गए, चार डिब्बे रेल बाउंड्री के बाहर चले गए। कुल 15 बोगी बेपटरी हुए हैं।

Read More: आज आसमान में नजर आएगा अनोखा गुलाबी चाँद ‘स्ट्राबेरी मून’, जानिये इस अद्भुत खगोलीय घटना के पीछे का रहस्य

Bahanaga train accident ओडिशा के बालासोर में हुए भयावह रेल हादसे से पूरा देश सदमे में है। अब तक 230 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग 900 से ज्यादा लोग घायल हैं। वहीं घटना के बाद हालात का जायज लेने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ओडिशा के बालासोर पहुंचे जहां ये हादसा हुआ है। वहीं पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि, हमारी पहली प्राथमिकता राहत बचाव है, हादसे की उच्चस्तरीय जांच होगी।

Read More: India News Live Breaking 3 June 2023: बालासोर ट्रेन हादसा: अबतक 200 से ज्यादा लोगों के शव बरामद, 900 से अधिक घायलों का उपचार जारी

इस दर्दनाक हादसे में 233 लोगों की मौत और 900 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई है। इससे पहले 50 फिर 70 यात्रियों की मौत की जानकारी आई थी, देर रात यह संख्या बढ़कर 120 तक पहुंची थी. साथ ही 350 से अधिक जख्मी बताए गए थे। हालांकि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक