Bank holidays 2023

लगातार 3 दिनों तक बैंक रहेंगे बंद, गुरूवार रामनवमी तो अगले 2 दिन इस वजह से ठप्प रहेंगे कामकाज

गुरुवार को राम नवमी के मौके पर बैंकों की छुट्टी है। लेकिन, अगले 4 दिन में से 3 दिन बैंक बंद रहेंगे। शुक्रवार को बैंकों में सामान्य कामकाज होगा।

Edited By :   Modified Date:  March 29, 2023 / 06:05 PM IST, Published Date : March 29, 2023/6:03 pm IST

Bank holidays 2023: (मुंबई) प्राइवेट और सरकारी बैंकों में गुरुवार को छुट्टी रहेगी। 30 मार्च को राम नवमी है। इस मौके पर बैंक बंद रहेंगे। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के बैंक होलीडे कैलेंडर के मुताबिक, कुछ राज्यों में राम नवमी के मौके पर बैंक बंद रहेंगे। राम नवमी को पूरे देश में मनाया जाता है और इसे भगवान राम के जन्मदिवस के तौर पर माना जाता है। हालांकि, बैंकों की छुट्टियां अलग-अलग राज्यों में अलग हो सकती हैं।

IPL 2023 में चोटिल पंत का रिप्लेसमेंट इस खिलाड़ी से, दिल्ली कैपिटल्स के लिए मचायेंगे मैदान में धूम

राम नवमी के मौके पर बैंकों की छुट्टी अहमदाबाद, बेलापुर, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, देहरादून, गंगटोक, हैदराबाद- तेलंगाना, जयपुर, कानपुर, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, पटना, रांची और शिमला में रहेगी। इसके अलावा अगरतला, आइजोल, बेंगलुरु, चेन्नई, गुवाहाटी, अमरावती (आंध्र प्रदेश), इंफाल, जम्मू, कोच्चि, कोलकाता, नई दिल्ली सहित कई अन्य शहरों में भी बैंक बंद रहेंगे। पणजी, रायपुर, शिलांग, श्रीनगर और तिरुवनंतपुरम में 30 मार्च, 2023 को बैंक खुले रहेंगे। इसका मतलब है कि इन शहरों में लोग इस दिन अपना बैंकिंग लेनदेन कर सकेंगे।

सिगरेट पीने की बड़ी सजा, शख्स पर लगा 9 लाख रुपये का जुर्माना, 14 साल में पी थी इतनी सिगरेट

Bank holidays 2023: गुरुवार को राम नवमी के मौके पर बैंकों की छुट्टी है। लेकिन, अगले 4 दिन में से 3 दिन बैंक बंद रहेंगे। शुक्रवार को बैंकों में सामान्य कामकाज होगा। लेकिन, महीने का आखिरी शनिवार और फिर रविवार होने से गुरुवार से रविवार के बीच 3 दिन बैंक बंद होंगे। हालांकि, बैंकों की ऑनलाइन सर्विस उपलब्ध रहेगी। इससे बैंक कस्टमर्स को कोई मुश्किल नहीं होगी। बैंकों से जुड़े काम ऑलाइन निपटाए जा सकते हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers