बाराबंकी में धर्मांतरण कराने के आरोप में मामला दर्ज, पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया |

बाराबंकी में धर्मांतरण कराने के आरोप में मामला दर्ज, पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया

बाराबंकी में धर्मांतरण कराने के आरोप में मामला दर्ज, पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया

:   Modified Date:  February 5, 2024 / 10:29 PM IST, Published Date : February 5, 2024/10:29 pm IST

बाराबंकी (उप्र), पांच फरवरी (भाषा) बाराबंकी जिले के एक गांव में 100 से अधिक लोगों का धर्मान्तरण कराने के प्रयास के आरोप में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर सात लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी के अनुसार, थाना देवा पुलिस द्वारा मामले में उत्तर प्रदेश विधि-विरूद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम, 2021 का अभियोग पंजीकृत कर आरोपी फादर डोमिनिक पिंटो, सुनील, सुरेन्द्र, घनश्याम, पवन, सूरज और सरजू को हिरासत मे लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) सी.एन. सिन्हा ने बताया कि आज दोपहर ग्राम चकहार मजरे रेंदुआ पल्हरी स्थित सेंट मैथ्यू कॉलेज के पास नवीनता प्रेयर सेंटर/चर्च में फादर डोमिनिक पिंटो की देखरेख में धर्मान्तरण के लिए अयोध्या क्षेत्र से 100 से अधिक महिला/पुरुष के प्रार्थना सभा में सम्मिलित होने व लालच देकर धर्मान्तरण करने की सूचना प्राप्त हुई।

सिन्हा के मुताबिक, उक्त सूचना पर क्षेत्राधिकारी नगर व थाना देवा पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर जांच की गई तो ज्ञात हुआ कि आयोजित प्रार्थना सभा में लोगों के रोग ठीक करने एवं भोजन कराने तथा पैसे का लालच देकर बस में लाया गया था तथा रास्ते में धार्मिक साहित्य देकर धर्मान्तरण के लिए समझाने का प्रयास किया जा रहा था।

उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर सभी आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

भाषा सं आनन्द शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)