Karnataka new CM 2021 : बसवराज बोम्मई कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री होंगे

बसवराज बोम्मई कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री होंगे, सुबह 11 बजे ताजपोशी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : July 28, 2021/10:45 am IST

Karnataka new CM 2021 : नई दिल्ली। कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री का नाम तय हो गया है। राज्य के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई सूबे के नए CM होंगे।  बसवराज बोम्मई  को भारतीय जनता पार्टी विधायक दल का नेता चुन लिया गया।

पढ़ें- बस-ट्रक की भिड़ंत और पलभर में सड़क पर बिखर गई 18 लाशें, दर्दनाक हादसा

Karnataka new CM 2021 : शाम 7 बजे विधायक दल की बैठक में इस्तीफा देने वाले मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बोम्मई के नाम का प्रस्ताव रखा। इसे सर्वसम्मति से पास कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक, बोम्मई बुधवार सुबह 11 बजे पद की शपथ लेंगे।

पढ़ें- भारत-श्रीलंका T20 मैच सस्पेंड, क्रुणाल पंडया निकले कोरोना संक्रमित, आज खेला जाना था मैच

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही बोम्मई का नाम मुख्यमंत्री बनने वाले उन पिता-पुत्र की जोड़ी में शुमार हो जाएगा जिन्होंने अलग-अलग राज्यों की कमान संभाली है। उत्तरी कर्नाटक से आने वाले लिंगायत नेता बसवराज बोम्मई कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एस आर बोम्मई के पुत्र हैं।

पढ़ें- मैंने अपना पक्ष रख दिया, अब मुख्यमंत्री देंगे जानकारी…मामला भविष्य के गर्भ में- सिंहदेव

28 जनवरी 1960 को जन्मे बसवराज सोमप्पा बोम्मई कर्नाटक के गृह, कानून, संसदीय मामलों के मंत्री हैं। उनके पिता एसआर बोम्मई भी राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। मैकेनिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट बसवराज ने जनता दल के साथ राजनीति की शुरुआत की थी।

पढ़ें- आधार में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बंद हो गया है तो परेशान होने की जरुरत नहीं, अब आसानी से कर सकते हैं नंबर चेंज, UIDAI ने दी जानकारी 

वे धारवाड़ से दो बार 1998 और 2004 में कर्नाटक विधान परिषद के लिए चुने गए। इसके बाद वे जनता दल छोड़कर 2008 में भाजपा में शामिल हो गए। इसी साल हावेरी जिले के शिगगांव से विधायक चुने गए।

 

 
Flowers