DA Hike Latest Update

DA Hike Latest Update: दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों की मौज, बोनस के साथ डीए में होगी 4 प्रतिशत बढ़ोतरी

DA Hike Latest Update: दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों की मौज, बोनस के साथ डीए में 4% बढ़ोतरी करेगी सरकार, जानिए किसे मिलेगा लाभ

Edited By :   Modified Date:  October 24, 2023 / 01:56 PM IST, Published Date : October 24, 2023/1:55 pm IST

DA Hike Latest Update: उत्तर प्रदेश। दीपावली को देश के सबसे बड़े त्योहार के रूप में माना जाता है। वहीं, दिवाली के पास आते ही कर्मचारियों को बोनस मिलने की आस रहती है। इसी बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। बता दें कि योगी सरकार दिवाली में कर्मचारियों को बोनस देने की तैयारी में है। वहीं, ये भी कहा जा रहा है कि सरकार महंगाई भत्ता बढ़ाने की भी घोषणा कर सकती है।

Read more: 7th pay commission pay matrix: सरकारी कर्मचारियों को दशहरे की सौगात, महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का आदेश जारी

DA Hike Latest Update: बताया जा रहा है कि दशहरे के बाद सचिवालय खुलने पर बोनस और महंगाई भत्ता दिए जाने की फाइल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष रखा जाएगा। वहां से मंजूरी मिलने के बाद अराजपत्रित कर्मचारियों को बोनस और सभी राज्य कर्मचारी और शिक्षकों को बढ़ी दर से महंगाई भत्ता दिए जाने का आदेश जल्द जारी किया जाएगा।

Read more: Nisha Bangre News: डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का त्यागपत्र स्वीकार, राज्य शासन ने जारी किए आदेश 

DA Hike Latest Update: बता दें कि अराजपत्रित कर्मचारियों को बोनस केंद्र सरकार की तय दर के अनुसार दिया जाता है। इसके मुताबिक, प्रत्येक कर्मचारी को अधिकतम 7000 रुपए बोनस मिलेगा। वहीं, जुलाई 2023 से 4 फीसदी की बढ़ी दर से महंगाई भत्ता देने की घोषणा होने पर राज्य कर्मचारियों को डीए 42 फीसदी से बढ़कर 46 फीसदी हो जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंजूरी के बाद बढ़ी दर से महंगाई भत्ते का लाभ कर्मचारियों को जुलाई से मिलेगा।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें