Bengal bypoll: Polling begins in three seats, all eyes on Bhavanipur

बंगाल उपचुनाव: 3 सीटों पर मतदान जारी, भवानीपुर पर अटकी है सबकी नजर

Bengal bypoll: Polling begins in three seats, all eyes on Bhavanipur बंगाल उपचुनाव: तीन सीटों पर मतदान शुरू, भवानीपुर पर सबकी नजर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : September 30, 2021/11:07 am IST

Bengal bypoll begins in three seats

कोलकाता, 30 सितंबर (भाषा) पश्चिम बंगाल में भवानीपुर समेत तीन विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए बृहस्पतिवार सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गया। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की ओर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर से चुनाव लड़ रही हैं।

पढ़ें- साड़ी पहने महिला को नहीं दी थी रेस्टोरेंट ने एंट्री, अब लाइसेंस नहीं होने के चलते कर दिया गया बंद 

अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कोलकाता की भवानीपुर सीट के अलावा मुर्शिदाबाद जिले की जंगीपुर और समसेरगंज सीट के लिए भी उपचुनाव हो रहा है। तीनों सीटों पर कुल 6,97,164 मतदाता हैं। मतगणना दो अक्टूबर को की जाएगी।

पढ़ें- घर पर निर्वस्त्र मिली महिला की लाश, शरीर पर 10 से 12 बार किया गया था भाला से वार

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बनर्जी को नंदीग्राम सीट पर हार का सामना करना पड़ा था, अब मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए उन्हें इस उपचुनाव में जीत हासिल करनी होगी। वहीं, दो उम्मीदवारों की मौत के बाद अप्रैल में जंगीपुर और समसेरगंज में मतदान रद्द करना पड़ा था।

पढ़ें- हनीमून मनाने जा रहा था कपल, एयरपोर्ट पर युवती की रिपोर्ट आ गई पॉजिटिव, 10 दिन अजनबियों के साथ पड़ा सोना 

चुनाव अधिकारी ने बताया कि तीन निर्वाचन क्षेत्रों में केन्द्रीय बलों की कुल 72 टुकडि़यां तैनात की गई हैं, जिनमें से भवानीपुर में 35 टुकड़ियां तैनात हैं। मतदान केन्द्रों के 200 मीटर के दायरे में दण्ड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

पढ़ें- railway recruitment, रेलवे में 400 से ज्यादा पदों पर भर्ती, 10वीं और ITI वालों के लिए सुनहरा मौका.. देखिए डिटेल 

मतदान शाम छह तक जारी रहेगा। मतदान केन्द्रों के बाहर सुबह से ही लोग कतारों में खड़े नजर आ रहे हैं। मतदान केन्द्रों पर मुंह पर मास्क लगाने सहित कोविड-19 संबंधी सभी दिशानिर्देशों का पालन करना अनिवार्य है।

पढ़ें- डबल इंजन वाले चीनी ड्रोन से चिंता में भारत, जद में है नई दिल्‍ली समेत कई शहर.. जानें कितनी है मारक क्षमता

भवानीपुर में बनर्जी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रियंका टिबरेवाल मैदान में हैं जबकि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने श्रीजीब बिस्वास को टिकट दिया है।