देश के साथ गद्दारी! पाकिस्तान को खुफिया जानकारी देता था इंडियन आर्मी का जवान, अब पहुंचा सलाखों के पीछे

Betrayal of the country! Indian Army jawan used to give intelligence to Pakistan, now behind bars

Edited By: , October 14, 2021 / 09:57 PM IST

अंबाला, 14 अक्टूबर (भाषा) हरियाणा पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि उसने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को गोपनीय सूचना देने के आरोप में सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर बुधवार को रोहित कुमार को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि कुमार अंबाला जिले के नारायणगढ़ क्षेत्र के कोडवा खुर्द गांव का निवासी है और सेना की अभियांत्रिकी रेजीमेंट में हवालदार के पद पर कार्यरत है। कुमार इस समय मध्यप्रदेश के भोपाल में तैनात है।

read more : सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक जेसीओ और एक जवान शहीद

पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर ने बताया कि कुमार कुछ दिन पहले छुट्टी पर गांव आया था। उन्होंने बताया कि कुमार के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर उसे हिरासत में लिया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला कि वह पाकिस्तानी एजेंट के संपर्क में है और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के साथ गोपनीय सूचनाएं और तस्वीरें साझा कर रहा है।

read more : बच्चे ने अपने मां के गले में फंसा दिया साइकिल का लॉक, कॉम्बिनेशन कोड भी भूला, लेनी पड़ी पुलिस की मदद 

उन्होंने बताया कि कुमार के दो मोबाइल फोन को जब्त किया गया है जिससे वह सूचनाएं साझा करता था। अख्तर ने बताया कि पुलिस मोबाइल फोन की विस्तृत जांच करेगी। उन्होंने बताया कि कुमार वर्ष 2012 में सेना में भर्ती हुआ था और वर्ष 2018 से ही जासूसी में संलिप्त है। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान कुमार ने स्वीकार किया कि उसने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के साथ कुछ सूचनाएं साझा की हैं।

read more : पति करता है अप्राकृतिक सेक्स’ शिकायत लेकर थाने पहुंची युवती, 4 साल Live in Relationship में रहने बाद की थी शादी

उन्होंने बताया कि कुमार के खिलाफ सरकारी गोपनीयता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। कुमार को बृहस्पतिवार शाम को अदालत के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।