मुस्लिम छात्राओं को हॉस्टल में भी पहनना होगा बुर्का! छात्राएं बोलीं- ट्राउजर पहनने पर अधीक्षक देती है गाली |Bhagalpur Girls Hostel Order: Muslim girl students will have to wear burqa in hostel too!

मुस्लिम छात्राओं को हॉस्टल में भी पहनना होगा बुर्का! छात्राएं बोलीं- ट्राउजर पहनने पर अधीक्षक देती है गाली

मुस्लिम छात्राओं को हॉस्टल में भी पहनना होगा बुर्का!! Bhagalpur Girls Hostel Order: Muslim girl students will have to wear burqa in hostel too!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : September 12, 2021/6:51 pm IST

पटना: अफगानिस्तान में तालिबानियों की सरकार आने के बाद लड़कियों की आजादी पर पाबंदी लग गई है। लेकिन भारत में भी एक ऐसी जगह है, जहां कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं के लिए तालिबानी फरमान जारी किया गया है। भागलपुर के एक गर्ल्स हॉस्टल अधीक्षक ने छात्राओं के लिए फरमान जारी करते हुए कहा है कि हॉस्टल परिसर में अब बुर्का पहनना होगा। हॉस्टल अधीक्षक के इस फरमान को लेकर बवाल मचा हुआ है।

Read More: लॉकडाउन में गई नौकरी तो बन गया फर्जी टीसी, रेल यात्रियों से वसूली करते GRP ने किया गिरफ्तार

इस आदेश को लेकर एक छात्रा दरक्शा अनवर ने कहा कि जब भी हम ट्राउजर पहनते हैं, अधीक्षक छात्राओं को गाली देती हैं। वह हमारे माता-पिता को भी गलत जानकारी देती है कि हम लड़कों से बात करते हैं।

Read More: 9 साल छोटे टप्पू के साथ डेटिंग की खबरों को लेकर बबिता जी ने तोड़ी चुप्पी, इंस्टाग्राम पर कही ये बातें

एक रिसर्च स्कॉलर नेदा फातिमा ने कहा है कि बिहार में गर्मी के मौसम में गर्म और आद्र्र परिस्थितियों में बुर्का पहनना आसान नहीं है, इसलिए, हम कभी-कभी परिसर के अंदर पतलून और टी-शर्ट पहनती हैं। जब भी वह पतलून में किसी छात्रा को देखती हैं या स्कूटी रखने वाली छात्राओं से बात करती हैं, डांटती-फटकारती हैं।

Read More: पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर मंत्री सिंहदेव ने ट्वीट कर कसा तंज, 30 पैसे का क्या करेंगे आप ? यूजर्स ने किए मजेदार कमेंट