Bhajan Lal Sharma's Birthday Today

Bhajan Lal Sharma’s Birthday : आज है भजन लाल शर्मा का जन्मदिन, इस शुभ अवसर पर लेंगे मुख्यमंत्री की शपथ, यहां देखें उनका राजनीतिक करियर..

Bhajan Lal Sharma's Birthday Today See his political career here!जन्मदिन के दिन ही वह शपथ लेकर मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभालेंगे।

Edited By :   Modified Date:  December 15, 2023 / 10:04 AM IST, Published Date : December 15, 2023/10:04 am IST

Bhajan Lal Sharma’s Birthday : जयपुर। मध्यप्रदेश में डॉ. मोहन यादव और छत्तीसगढ़ विष्णुदेव साय ने मुख्यमंत्री का पदभार संभाल लिया है। तो वहीं आज आज राजस्थान में भी नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा सहित दो डिप्टी सीएम शपथ लेंगे। भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह से पहले जयपुर के रामनिवास बाग में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही बता दें कि भजन लाल शर्मा का आज जन्मदिन भी है। इसलिए जन्मदिन के दिन ही वह शपथ लेकर मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभालेंगे।

 

Bhajan Lal Sharma’s Birthday : बीजेपी के दिग्गज नेता और राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा 15 दिसंबर को अपने जन्मदिन पर शपथ लेंगे और वह जयपुर विधानसभा सीट से पहले मुख्यमंत्री भी होंगे। जन्मदिन और शपथ ग्रहण समारोह के इस शुभ दिन पर सबसे सबसे पहले भजन लाल शर्मा ने सुबह जयपुर के गोविंद देव मंदिर में पूजा-अर्चना की।

 

read more : Bhajanlal Sharma’s swearing-in ceremony : आज भजन लाल शर्मा लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, समारोह में शामिल होने जयपुर पहुंचे जगद्गुरु रामभद्राचार्य.. 

कौन हैं भजन लाल शर्मा?

भजन लाल शर्मा का जन्म 15 दिसम्बर 1967 को भरतपुर में हुआ था। वे एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं, जो वर्तमान में राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में चुने गए हैं। वे राजस्थान विधान सभा के सदस्य के रूप में सांगानेर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने चार बार भारतीय जनता पार्टी के राज्य महासचिव के रूप में भी कार्य किया है। शर्मा संगठन के आदमी हैं। वह राज्य में भाजपा के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले महामंत्रियों में से एक हैं। राजनीति में अपने शुरुआती दिनों में शर्मा भाजपा के वैचारिक संरक्षक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहे हैं।

राजनीति में अपने शुरुआती दिनों में शर्मा भाजपा के वैचारिक संरक्षक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहे हैं। उन्हें राजस्थान में किसी भी पार्टी गतिविधि के लिए सबसे आगे रहने वाले व्यक्ति के रूप में जाना जाता है, लेकिन वह काफी लो प्रोफाइल हैं। साल 2022 में वे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के करीब आए। तो वहीं 2014 में प्रदेश उपाध्यक्ष और 2016 प्रदेश महामंत्री का कार्य संभाला। इस दौरान कई बार प्रधानमंत्री मोदी के साथ मंच साझा किया। वर्तमान में भजन लाल शर्मा राजस्थान बीजेपी के महामंत्री के रूप में कार्य कर रहे थे।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp