Bhupendra Patel to be re-elected as Gujarat CHIEF Minister for second term

विधायक दल के नेता चुने गए भूपेंद्र पटेल, दोबारा संभालेंगे राज्य की कमान, पेश किया सरकार बनाने का दावा

Gujarat CHIEF Minister for second term: भाजपा के राज्य मुख्यालय ‘कमलम’ में आयोजित विधायक दल की बैठक में पटेल को सर्वसम्मति से पार्टी का नेता घोषित किया गया। Bhupendra Patel to be re-elected as Gujarat CHIEF Minister for second term

Edited By :   Modified Date:  December 10, 2022 / 05:48 PM IST, Published Date : December 10, 2022/4:48 pm IST

Bhupendra Patel Gujarat CHIEF Minister for second term: गांधीनगर, 10 दिसंबर । हाल में संपन्न गुजरात विधानसभा चुनाव में भारी जीत के साथ सत्ता में दोबारा वापसी करने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक दल ने शनिवार को मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को औपचारिक रूप से अपना नेता चुन लिया। इसके साथ ही पटेल लगातार दूसरे कार्यकाल में भी राज्य की कमान संभालेंगे।

भाजपा के राज्य मुख्यालय ‘कमलम’ में आयोजित विधायक दल की बैठक में पटेल को सर्वसम्मति से पार्टी का नेता घोषित किया गया।

read more: पार्टी के दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा, कहा- अध्यक्ष के व्यवहार से है दुखी, जल्द कर सकते है बीजेपी ज्वाइन!

पार्टी ने यहां जारी बयान में कहा, ‘‘ नव निर्वाचित विधायकों की आज ‘कमलम’ में बैठक हुई, जहां पर भूपेंद्र पटेल का नाम गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर प्रस्तावित किया गया जिसे सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी गई।’’

पटेल (60) ने शुक्रवार को अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ शु्क्रवार को इस्तीफा दे दिया था ताकि राज्य में नयी सरकार का रास्ता साफ हो सके।

भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह, बीएस येदियुरप्पा और अर्जुन मुंडा विधायकों की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहे।

पटेल लगातार दूसरी बार अहमदाबाद की घाटलोडिया विधानसभा सीट से विजयी हुए हैं। पिछले साल सितंबर में विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद राज्य की कमान पटेल को मिली थी।

read more: कनाडा में घर में घुसकर सिख महिला की चाकू से कई बार वार करके हत्या

भाजपा ने बृहस्पतिवार को राज्य में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। पार्टी को 182 सदस्यीय विधानसभा में 156 सीटों पर जीत मिली है, जो वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में मिले 99 सीटों से कहीं अधिक है।

पार्टी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि नयी सरकार 12 दिसंबर को शपथ लेगी और इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री उपस्थित होंगे।

भाजपा के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल ने कहा कि भूपेंद्र पटेल मुख्यमंत्री बने रहेंगे और सोमवार को गांधीनगर के हैलीपैड मैदान में नयी सरकर का शपथ ग्रहण समारोह होगा।