Big announcement of Aam Aadmi Party, will contest elections on all assembly seats

आम आदमी पार्टी का बड़ा ऐलान, सभी विधानसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव, इन मुद्दों को लेकर जाएंगी जनता के पास

आम आदमी पार्टी का बड़ा ऐलान, सभी विधानसभा सीटों पर लड़ेगी चुनावः Big announcement of Aam Aadmi Party, will contest elections on all assembly seats

Edited By :   Modified Date:  January 31, 2023 / 07:44 PM IST, Published Date : January 31, 2023/6:16 pm IST

बेंगलुरु : आम आदमी पार्टी (आप) की नेता आतिशी ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए एजेंडा तय कर रही है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक की तर्ज पर ‘‘नम्मा क्लिनिक’’ और कांग्रेस 200 यूनिट निशुल्क बिजली देने का वादा कर रही है। राष्ट्रीय राजधानी में पहले ही 200 यूनिट निशुल्क बिजली दी जा रही है।

Read More : जालंधर के खेल बाजार पहुंचा वेस्टइंडीज का यह विस्फोटक बल्लेबाज, IPL के लिए यहीं से खरीदेगा अपना बल्ला

आप नेता ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी विधानसभा चुनाव में राज्य की सभी 224 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी और उम्मीदवारों की सूची की मार्च के पहले सप्ताह में घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोग ‘‘शासन के दिल्ली मॉडल की नकल नहीं चाहते तथा मूल मॉडल चाहते हैं।’’ उन्होंने कहा कि इसलिए पार्टी ने पूरी ताकत के साथ कर्नाटक में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। आतिशी ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस ‘‘योजनाओं को लागू करने में खराब नकलची’’ हैं।

Read More : पति को वापस बुलाने सरकार ने निकाली तरकीब, पत्नी के देश छोड़ने पर लगाया प्रतिबंध, जानें क्या है पूरा मामला

उन्होंने दावा किया कि भाजपा पिछले साढ़े तीन साल से सत्ता में है और विधानसभा चुनाव करीब आने पर ही वह दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक मॉडल पर आधारित ‘नम्मा क्लिनिक’ लागू करने का वादा कर रही है। आप नेता ने आरोप लगाया, ‘‘अगर आप उच्च गुणवत्ता की स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं उपलब्ध कराने को लेकर गंभीर थे, तो इतने साल में यह क्यों नहीं हुआ? यह दिखाता है कि एक नकलची केवल नकलची होता है।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने पर 200 यूनिट निशुल्क बिजली देने का वादा कर रही है, जो कि दिल्ली में लागू आप की योजना की तरह है।

Read More : पठान से भी खतरनाक होगी शाहरुख खान की ये फिल्म, बॉलीवुड औऱ साउथ का होगा सबसे बड़ा collaboration 

आतिशी ने कांग्रेस को चुनौती दी कि अगर वह कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख से पहले राजस्थान, छत्तीसगढ़ तथा हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों में निशुल्क बिजली देती, तो कर्नाटक के लोग उसके इस वादे पर यकीन कर लेंगे।जनता दल (सेक्यूलर) के संबंध में उन्होंने कहा कि पार्टी अब उच्च गुणवत्ता की शिक्षा की बात कर रही है। दिल्ली के कालकाजी से विधायक आतिशी ने कहा, ‘‘आप देख सकते हैं कि कर्नाटक राज्य विधानसभा चुनाव का पूरा चुनावी एजेंडा आप द्वारा तय किया गया है क्योंकि लोग बदलाव देखना चाहते हैं, वे भ्रष्टाचार से तंग हो गए हैं।’ उन्होंने कहा कि पार्टी सभी 224 सीट पर चुनाव लड़ेगी और उसे जमीनी स्तर पर काफी शानदार प्रतिक्रिया मिली है।