Big announcement of Modi government, three thousand posts

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, इस विभाग के खत्म कर दिए तीन हजार पद, पढ़ें पूरी खबर

देश की जानी मानी सुरक्षा सेवा सीआईएसएफ के मोदी सरकार नें 3 हजार पद हटा दिए हैं। केंद्र सरकार ने भारतीय एयरपोर्ट्स पर सुरक्षा ढांचे में बड़ा बदलाव करते हुए 3000 से अधिक सीआईएसएफ पदों को खत्म कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : September 5, 2022/6:57 pm IST

CISF Govt, destroyed three thousand CISF Post:  देश की जानी मानी सुरक्षा सेवा सीआईएसएफ के मोदी सरकार नें 3 हजार पद हटा दिए हैं। केंद्र सरकार ने भारतीय एयरपोर्ट्स पर सुरक्षा ढांचे में बड़ा बदलाव करते हुए 3000 से अधिक सीआईएसएफ पदों को खत्म कर दिया है। आपको बता दें कि देश के हवाई अड्डों पर सीआईएसएफ के जवानो की तैनाती की जाती थी। सरकार के 3000 से पद समाप्त करने के कारण अब एयर पोर्ट पर निजी कंपनियों के सुरक्षा गार्ड तैनात होगें। नागर विमानन मंत्रालय और गृह मंत्रालय की तरऱफ़ से संयुक्त रूप से तैयार 2018-19 कार्य योजना को अब देश भर के 50 असैन्य हवाई अड्डों पर लागू किया जा रहा है।

Read More: फिल्म ‘चुप’ का ट्रेलर हुआ आउट, रिलीज के कुछ घंटों के अंदर वीडियो को मिले लाखों व्यूज

कांग्रेस नेता ने दिया ये जबाब 

सरकार के इस फैसले को लेकर कांग्रेस नेता राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि तालाबंदी ही बीजेपी का चरित्र है, फौज भर्ती ख़त्म करने के बाद अब सीआईएसएफ जैसी जाबाज़ फोर्स पर भी ताला लगाने की तैयारी में है। विमानन सुरक्षा के नियामक संगठन बीसीएएस की योजना के मुताबिक,सीआईएसएफ के कुल 3,049 विमानन सुरक्षा पदों को खत्म कर दिया गया है और उनकी जगह पर 1,924 निजी सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे। सरकार के इस फ़ैसले के खिलाफ़ कांग्रेस ने तीखे तेवर अपना लिए हैं।

Read More: ‘मुझे नहीं लड़ना चुनाव, मेरा पैसा वापस करो’ MLA का वीडियो हुआ वायरल 

 
Flowers