संगीत जगत को बड़ा झटका! फेमस संगीतकार पंडित शिव कुमार शर्मा का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

Pandit Shiv Kumar Sharma Death: मशहूर संतूर वादक पंडित शिव कुमार शर्मा का निधन हो गया है, संगीत जगत में आज शोक का माहौल है, क्यों पंडित जी जैसा कोई दूसरा संतूर वादक नहीं हुआ, यही वजह है कि उन्हें Sultan of strings भी कहते थे।

Edited By: , May 10, 2022 / 02:03 PM IST

Pandit Shiv Kumar Sharma Death: नई दिल्ली, 10 मई 2022। मशहूर भारतीय संगीतकार और संतूर वादक पंडित शिव कुमार शर्मा का निधन हो गया है, भारतीय संगीत को उनके खास अंदाज की वजह से अंतरराष्ट्रीय पहचान मिली थी। फिल्मी जगत में भी पंडित शिव कुमार शर्मा का अहम योगदान रहा है।

बॉलीवुड में ‘शिव-हरी’ (शिव कुमार शर्मा और हरि प्रसाद चौरसिया) की जोड़ी ने कई हिट गानों में संगीत दिया, Chandni फिल्म का गाना ‘मेरे हाथों में नौ-नौ चूड़ियां’ जो कि श्रीदेवी पर फिल्माया गया था उसके लिए संगीत इस हिट जोड़ी ने ही दिया था।

read more: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, OBC आरक्षण के बिना होंगे पंचायत चुनाव, दो हफ्ते में अधिसूचना जारी करने के निर्देश

संगीतकार के निधन पर पीएम मोदी ने दुख जताया है।

संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा के निधन पर मुख्यमंत्री ने जताया दुःख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रख्यात संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा जी के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। अपने शोक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा है कि सरल स्वभाव और आत्मा को सम्मोहित करने वाले संगीत कला के पारंगत पंडित शिवकुमार जी मां सरस्वती के अनन्य साधक थे। कला-संगीत के क्षेत्र में उनके विशिष्ट योगदान के लिए भारत सरकार ने उन्हें पद्म विभूषण से अलंकृत किया था। आज उनके निधन से संगीत जगत में एक विराट शून्य उत्पन्न हुआ है। शोकाकुल परिजनों और शिष्यों के प्रति शोक संवेदना प्रकट करते मुख्यमंत्री ने शिवकुमार जी की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

read more: OBC आरक्षण पर आज आएगा ‘सुप्रीम’ फैसला… सालों से इंतजार कर रहे 23 हजार पंचायतों के लोग, IBC24 पर जानिए हर अपडेट

15 मई को होने वाला था कॉन्सर्ट

दुखद बात यह है कि शिव कुमार शर्मा का 15 मई को इवेंट होने वाला था, इस खास पल का हिस्सा बनने के लिए कई लोग इंतजार कर रहे थे। इस इवेंट में शिव कुमार शर्मा जी हरि प्रसाद चौरसिया के प्रस्तुति देने वाले थे, लेकिन अफसोस इवेंट से कुछ दिन पहले ही शिव कुमार शर्मा ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।