मोदी सरकार का बड़ा फैसला, आज से उद्योगों को ऑक्सीजन की सप्लाई बंद, ऑक्सीजन की आवाजाही वाले वाहनों पर रोक नहीं | Big decision of Modi government, from today, oxygen supply to industries stopped, no oxygen supply vehicles are banned.

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, आज से उद्योगों को ऑक्सीजन की सप्लाई बंद, ऑक्सीजन की आवाजाही वाले वाहनों पर रोक नहीं

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, आज से उद्योगों को ऑक्सीजन की सप्लाई बंद, ऑक्सीजन की आवाजाही वाले वाहनों पर रोक नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : April 22, 2021/11:27 am IST

नई दिल्ली। कोरोना के कारण देश में बिगड़ते हालात और ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है, गृह मंत्रालय ने इंडस्ट्रीज के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई पर आज से रोक लगा दी है। देशभर में सुचारू रूप से ऑक्सीजन सप्लाई हो इसलिए गृह मंत्रालय ने यह आदेश जारी किया। इस फैसले के बाद सरकार की तरफ से छूट मिली इंडस्ट्री को ही ऑक्सीजन की सप्लाई होगी।

read more: कोरोना पॉजिटिव हुए तो घबराकर अस्पताल में न हो जाएं भर्ती, पहले 6 मिनट का कर ल…

इसके बाद अब औद्योगिक जरूरत के लिए ऑक्सीजन सप्लाई आज से नहीं की जा सकती है, सिर्फ 9 श्रेणियों को छोड़कर ऑक्सीजन सप्लाई करने वाले, ऑक्सीजन का निर्माण करने वाले प्लांट और ऑक्सीजन की आवाजाही करने वाले वाहनों पर कोई रोक नहीं होगी।

बता दें कि देशभर के अस्पताल ऑक्सीजन की भारी कमी से जूझ रहे हैं, ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर अब तक कई अस्पताल हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटा चुके हैं। इससे पहले बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार को इंडस्ट्रीज की ऑक्सीजन सप्लाई फौरन रोकने का निर्देश दिया था, कोर्ट ने मैक्स अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया, कोर्ट ने कहा कि ऑक्सीजन पर पहला हक मरीजों का है।

read more: कोरोना के ‘ट्रिपल म्यूटेंट’ की एंट्री ने बढ़ाई टेंशन, इन राज्यों मे…

कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि यह कैसे मुमकिन है कि सरकार जमीनी हकीकत से इतनी बेखबर हो जाए? हम लोगों को मरने के लिए नहीं छोड़ सकते हैं, कल हमें बताया गया था कि आप ऑक्सीजन खरीदने की कोशिश कर रहे हैं, उसका क्या हुआ? यह आपातकाल का समय है, सरकार को सच्चाई बतानी चाहिए। कोर्ट ने कहा है कि इंडस्ट्री ऑक्सीजन का इंतजार कर सकती हैं, लेकिन मरीज नहीं।

 
Flowers