पूर्व क्रिकेटर का बड़ा खुलासा, कहा- भारतीय दौरे पर टीम के डॉक्टर ने किया यौन शोषण |

पूर्व क्रिकेटर का बड़ा खुलासा, कहा- भारतीय दौरे पर टीम के डॉक्टर ने किया यौन शोषण

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के एक पूर्व क्रिकेटर ने दावा किया है कि उसके साथ भारत और श्रीलंका दौरे के दौरान यौन शोषण किया गया था।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : January 4, 2022/2:08 pm IST

sexually abused during Indian tour

सिडनी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के एक पूर्व क्रिकेटर ने दावा किया है कि उसके साथ भारत और श्रीलंका दौरे के दौरान यौन शोषण किया गया था। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व किशोर क्रिकेटर जेमी मिशेल ने आरोप लगाया है कि 1985 में श्रीलंका के अंडर -19 दौरे पर टीम के अधिकारियों ने उनका ‘यौन शोषण’ किया था। अब 55 साल के हो चुके मिशेल ने ऑस्ट्रेलियाई ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (एबीसी) के एक साक्षात्कार में आरोप लगाया कि टीम के एक डॉक्टर ने इलाज के दौरान उनका शोषण किया।

read more: Sukma के Camp में हुआ Corona Blast | CRPF के 38 जवान संक्रमित

sexually abused during Indian tour

ऑस्ट्रेलिया के न्यूज चैनल एबीसी ने 2 जनवरी को इस बारे में रिपोर्ट दी थी। इस दौरे के बाद टीम के कई खिलाड़ियों के परिवार की तरफ से मैनेजमेंट के खिलाफ शिकायत की गई थी, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इन शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं की थी। रिपोर्ट सामने आने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी कर कहा कि हम किसी तरह के गलत बर्ताव को सहन नहीं करते। ऐसे में पुलिस जांच में पूरी मदद की जा रही है।

read more: पट्टे पर दफ्तर जगह की मांग 2021 में दो प्रतिशत बढ़ी, 2019 के मुकाबले 45 प्रतिशत कम: रिपोर्ट
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कोलंबो में 30 मार्च की रात को मिशेल अस्वस्थ महसूस कर रहे थे और वह टीम के डॉक्टर के पास गये, जिसने उसे एक इंजेक्शन लगाया। इसके बाद मिशेल कम से कम 10 घंटे के लिए बेहोश हो गये। खिलाड़ी ने आरोप लगाया कि इस दौरान डॉक्टर ने उनके साथ गलत काम किया, मीडिया में चल रही खबरों की माने तो मिशेल ने कहा, ‘मुझे कुछ राहत मिली है कि आखिरकार 1985 के उस दौरे की जांच हो रही है, वह दौरा मेरे क्रिकेट जीवन का मुख्य आकर्षण होने के बजाय उसने मुझे कई वर्षों तक तनाव और दुख दिया है।