Rahul Gandhi's parliament membership ends

बड़ी खबर! राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म, दो साल की सजा के बाद बड़ा फैसला, नहीं लड़ पाएंगे चुनाव!

Rahul Gandhi's parliament membership ends : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को दो साल की सजा होने के बाद हर किसी के दिमाग में एक ही सवाल घूम रहा था कि क्या वे संसद सदस्यता से अयोग्य हो गए हैं?

Edited By :   Modified Date:  March 24, 2023 / 02:29 PM IST, Published Date : March 24, 2023/2:24 pm IST

Rahul Gandhi’s parliament membership ends

नई दिल्लीः राहुल गांधी को 2 साल की सजा के फैसले के साथ उनकी संसद सदस्यता खत्म हो गई है। राहुल गांधी वायनाड लोकसभा से सदस्य थे, दो साल की सजा होने के बाद उनकी लोकसभा की सदस्यता खत्म हो गई है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को दो साल की सजा होने के बाद हर किसी के दिमाग में एक ही सवाल घूम रहा था कि क्या वे संसद सदस्यता से अयोग्य हो गए हैं?

read more:  राहुल गांधी जेल जाने से नहीं डरते, तो जमानत क्यों ली? 20 Minute 100 News | Fast50 | MP-CG Latest News

इसके पहले सुप्रीम कोर्ट के सीनियर वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि मानहानि मामले में दो साल की सजा पाते ही राहुल गांधी एक सांसद के रुप में अयोग्य स्वतः हो गए हैं। यह सजा अपने आप में विचित्र है, मीडिया से बातचीत में कपिल सिब्बल ने कहा था कि कोर्ट ने बेशक राहुल गांधी की सजा को एक महीने के लिए निलंबित किया है लेकिन यह काफी नहीं है। सजा पर रोक लगने तक यह आप नहीं कह सकते कि उनकी सदस्यता खत्म नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि संसद की सदस्यता से वह अयोग्य घोषित किए जा सकते हैं।

बता दें कि राहुल गांधी की संसद की सदस्यता समाप्त कर दी गई है। सूरत कोर्ट ने कल ही उन्हें दो साल की सजा सुनाई थी। लोकसभा सचिवालय की तरफ से इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है। बता दें कि मानहानि के मामले में सूरत की अदालत ने गुरुवार को ही राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी।

राहुल गांधी पर 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी सरनेम को लेकर विवादित टिप्पणी का आरोप लगा था। जिसके खिलाफ राहुल के खिलाफ गुजरात भाजपा के विधायक पूर्णेश मोदी ने मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था।

read more: बड़ी खबर! राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म, दो साल की सजा के बाद बड़ा फैसला, नहीं लड़ पाएंगे चुनाव! 

 
Flowers