Big twist in Congress President election, now khadge's entry

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में आया बड़ा ट्विस्ट, चुनाव में खड़गे की एंट्री से बढ़ेगी हलचल!

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में आया बड़ा ट्विस्ट, चुनाव में खड़गे की एंट्री से बढ़ेगी हलचल! : Big twist in Congress President election, now khadge's entry

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : September 30, 2022/9:50 am IST

नई दिल्ली। Congress President Election : कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है। इस बीच अब कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के चुनाव में अब मल्लिकार्जुन खड़गे की भी एंट्री हो गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे कर्नाटक से आते हैं और दलित नेता हैं, इस वजह से खड़गे को कांग्रेस आलाकमान का पसंदीदा चेहरा माना जाता रहा है।

Read More : रिहायशी इलाके में मिली एक साथ पांच लोगों की लाश, मचा हड़कंप

कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर चल रही हलचल के बीच खड़गे की एंट्री से सियासत का रुख बदल सा गया है। इधर इस तरफ मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और केरल के सांसद शशि थरूर आज अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं ये भी कहा जा रहा है कि मुकुल वासनिक, कुमारी शैलजा भी नामांकन भर सकती हैं।

अशोक गहलोत ने खुद को रेस से किया अलग

बता दें इन उम्मीदवारों को 8 अक्टूबर तक मौका दिया जाएगा अगर वें अपना नामांकन वापस लेना चाहतें हैं। नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर रखी गई है। इस बीच G-23 ग्रुप के अलग से प्रत्याशी उतरने की चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं। वहीं मनीष तिवारी पहले भी चुनाव लड़ने का संकेत दे चुके हैं। हालांकि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने खुद को कांग्रेस अध्यक्ष के रेस से बाहर कर लिया है।

Read More : Horoscope Today: आज अपने राशि के अनुसार चढ़ाए माता को पुष्प, जानिए किस रंग का फूल आपको दिलाएगा सफलता

रेस में खड़गे की एंट्री से हलचल तेज

मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के चहेते माने जाते हैं, ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में उनके आने से सियासी हलचल तेज हो गई है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोनिया से मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि मल्लिकार्जुन के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने को लेकर आखिरी फैसला सोनिया गांधी लेंगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे 8 बार के विधायक, दो बार लोकसभा सांसद एक बार राज्यसभा सांसद रहे हैं। वे सिर्फ 2019 में लोकसभा चुनाव हारे हैं। खड़गे दलित नेता हैं इसक साथ ही वे कर्नाटक के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें