Teacher Recruitment: शिक्षक के 12 हजार पदों पर भर्ती के लिए यहां काउंसलिंग शुरू, जल्द होगी ज्वाइनिंग

12,495 नियोजित शिक्षकों की नियुक्ति के लिए अलग-अलग डेट में काउंसलिंग हो रही है।

: , January 18, 2022 / 11:46 AM IST

पटना। Bihar Teacher Recruitment : बिहार में शिक्षक के खाली पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर यह है कि 17 जनवरी से प्रक्रिया काउंसलिंग सेशन शुरू हो गया। 12,495 नियोजित शिक्षकों की नियुक्ति के लिए अलग-अलग डेट में काउंसलिंग हो रही है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

शिक्षा विभाग की ओर से जारी काउंसलिंग का शेड्यूल जारी किया है। जिसके तहत बारी-बारी से अभ्यर्थियों को बुलाया जा रहा है। बता दें कि तीसरे राउंड में शिक्षकों की काउंसलिंग और भर्ती की प्रक्रिया 17 जनवरी से शुरू होने के बाद 28 जनवरी तक चलेगी।

22, 24, 25 जनवरी को प्रखंड लेवल की काउंसलिंग जिला मुख्यालयों पर होगी। पंचायत स्तरीय नियोजन के लिए काउंसलिंग 28 जनवरी को की जाएगी। काउंसलिंग प्रॉसेस जिला मुख्यालयों पर की जाएगी।

यह भी पढ़ें: अनोखा क्रिकेट टूर्नामेंटः धोती-कुर्ता पहनकर बल्लेबाजों ने लगाए चौके-छक्के, संस्कृत में हो रही कमेंट्री

शेड्यूल के अनुसार पहली से पांचवीं कक्षा के शिक्षकों की काउंसलिंग और भर्ती 25 जनवरी को होगी। वहीं, पंचायत इकाई के अंतर्गत कक्षा एक से पांच तक के शिक्षकों की काउंसलिंग और नियुक्ति 28 जनवरी को होगी। प्रक्रिया पूरी होने के बाद नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। शिक्षा मंत्री के मुताबिक, 25 फरवरी को सभी नवनियुक्त शिक्षकों को एकसाथ नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: इन दो जिलों के स्कूली बच्चों को साइकिल खरीदने के लिए अब दिए जाएंगे ई- वाउचर, अन्य जिलों के लिए जारी होगा टेंडर