भाजपा ने विस्थापित कश्मीरी पंडितों से मतदाता सूची में नाम शामिल करने को कहा |

भाजपा ने विस्थापित कश्मीरी पंडितों से मतदाता सूची में नाम शामिल करने को कहा

भाजपा ने विस्थापित कश्मीरी पंडितों से मतदाता सूची में नाम शामिल करने को कहा

:   Modified Date:  March 13, 2023 / 06:55 PM IST, Published Date : March 13, 2023/6:55 pm IST

जम्मू, 13 मार्च (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जम्मू-कश्मीर इकाई ने प्रवासी कश्मीरी पंडितों से सोमवार को अपील की कि वे सुनिश्चित करें कि घाटी में उनके संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूची में उनके नाम शामिल हों।

भाजपा प्रवक्ता और विधान परिषद के पूर्व सदस्य गिरधारी लाल रैना ने निर्वाचन आयोग से विस्थापित मतदाताओं के नाम मतदान सूची से नहीं हटाने का आग्रह किया। रैना खुद भी प्रवासी कश्मीरी पंडित हैं।

उन्होंने कहा, “मतदान केंद्र सशक्तीकरण अभियान के दौरान, हमारे संज्ञान में आया है कि विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों के मतदान केंद्र स्तर के अधिकारी विस्थापित समुदाय के मतदाताओं से संपर्क कर रहे हैं और उनसे यह पुष्टि करने को कह रहे हैं कि उनके नामों को मतदाता सूची में कहां दर्ज किया जाना है।”

रैना ने यहां संवाददाताओं से कहा कि विस्थापित समुदाय के मतदाता स्पष्ट कारणों से अनिश्चितता, अनिर्णय और संकट की स्थिति में हैं। उन्होंने कहा, “हम समुदाय से यह सुनिश्चित करने की अपील करते हैं कि कश्मीर की मतदाता सूची में उनके नाम ठीक से और सही तरीके से दर्ज हों। अपने मूल स्थानों पर लौटने के दृढ़ संकल्प और मंशा से इसका महत्व और अधिक बढ़ गया है।’’

भाषा अविनाश प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)