BJP may cut 20-25% mla ticket in gujarat election and hardik patel and ravindra jadeja wife can contest election from bjp

Gujarat Election 2022: गुजरात चुनाव में हार्दिक पटेल और क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी को BJP दे सकती है टिकट, 20-25% मौजूदा विधायकों का होगा पत्ता साफ!

Gujarat Assembly Election 2022: बीजेपी इस फीडबैक के आधार पर अपने 20 से 25% मौजूदा विधायकों का टिकट काटने वाली है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : November 9, 2022/12:03 am IST

Gujarat Assembly Election 2022: अहमदाबाद। गुजरात में विधानसभा के चुनावों की तैयारियां जोरों पर है। सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने भी चुनाव के लिए अपना पूरा दम लगा दिया है। यदि बात की जाए टिकटों की तो इस बार भाजपा कई विधायकों का टिकट काट सकती है। साथ ही कई नए चेहरों को भी मौका दे सकती है।

विधानसभा चुनावों में सत्ताधारी बीजेपी एक बार फिर से बड़ी जीत का मिलने का दावा कर रही है। पार्टी इसके लिए पुरजोर तरीके से चुनाव अभियान में जुट गई है और स्थानीय नेताओं तथा आम लोगों से फीडबैक भी ले रही है। इस बीच सूत्रों ने बताया है कि बीजेपी इस फीडबैक के आधार पर अपने 20 से 25% मौजूदा विधायकों का टिकट काटने वाली है। सूत्रों के मुताबिक, टिकट कटने वालों की लिस्ट में कई वरिष्ठ विधायक भी शामिल हैं।

वहीं सूत्रों के मुताबिक, इस विधानसभा चुनाव में कई नेताओं का टिकट पक्का माना जा रहा है। इनमें मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी, स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल के अलावा मंत्री कुबेर डिंडोर, जीतू चौधरी दिलीप ठाकोर, जयेश रादडिया, ईश्वर पटेल, संगीता पाटिल, शंकर चौधरी, नरेश पटेल, उद्योग राज्य मंत्री जगदीश पांचाल का नाम शामिल हैं।

सूत्रों ने साथ ही बताया कि कांग्रेस छोड़कर भगवा दल में शामिल हुए हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर को टिकट दिया जा सकता है। इसके अलावा क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नि रिवाबा जडेजा को भी बीजेपी से टिकट मिल सकता है।

गुजरात में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी की चुनाव समिति ने बीते गुरुवार को वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में उम्मीदवारों के चयन के लिए बैठक की थी। इसमें तय हुआ कि हर एक विधानसभा क्षेत्र के लिए तीन-तीन उम्मीदवारों को चुनकर उनकी लिस्ट अंतिम चयन के लिए दिल्ली में पार्टी के संसदीय बोर्ड को भेजी जाएगी। संसदीय बोर्ड ने उम्मीदवारों के नाम फाइनल करेगी।

बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में वोट डाले जाएंगे, और गिनती 8 दिसंबर को होगी।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers