Gujarat election

विधायक सांसद के रिश्तेदार दूर रहें, नहीं मिलेगा विधानसभा चुनाव का टिकट, भाजपा ने तय किया उम्मीदवारों का फॉर्मुला

Gujarat election बीजेपी ने ये स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी विधायक और सांसदों के रिश्तेदारों को टिकट नहीं दिया जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:02 PM IST, Published Date : November 5, 2022/3:59 pm IST

Gujarat election: गुजरात में चुनावी बिगुल बज चुका है। जिसके बाद टिकट को लेकर होड़ मची हुई है। विधायक और सांसद अपने उम्मीदवारों के चेहरे पर चुनाव लड़कर खद की चांदी चमकाना चाहतेहै। लेकिन हाल ही में जारी हुआ आदेश ने उनका पूरा गेम चौपट कर दिया है। बीजेपी ने ये स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी विधायक और सांसदों के रिश्तेदारों को टिकट नहीं दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- 10वीं-12वीं के छात्रों की बड़ी खबर, परीक्षा तारीखों में हुआ बदलाव, फरवरी में नहीं होंगे एग्जाम 

सासंद  की बेटी ने मांगा था टिकट

Gujarat election: दरअसल, राज्य बीजेपी संसदीय बोर्ड ने ये फैसला लिया है जिसके बाद बीजेपी के कई सांसद और विधायकों के रिश्तेदारों की टिकट पर कैंची चलना तय माना जा रहा है। गौरतलब है कि भरूच के बीजेपी सांसद मनसुख वसावा की बेटी ने टिकट की मांग की थी, लेकिन बीजेपी ने स्पष्ट किया कि किसी भी सांसद या विधायक के रिश्तेदार को विधानसभा का टिकट नहीं दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बोर्ड परीक्षा के एग्जाम पैटर्न में किया गया बड़ा बदलाव, शिक्षा विभाग ने जारी किया निर्देश 

ट्वीट कर दी जानकारी

Gujarat election: इसके बारे में खुद मनसुख वसावा ने ट्वीट कर दी यह जानकारी दी। वसावा ने कहा कि वे पार्टी के फैसले का स्वागत करते हैं। पार्टी जिसे भी टिकट देगी, वे उसकी जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे। बता दें कि गुजरात में दो चरणों में चुनाव होगा। पहले चरण के तहत 1 दिसंबर और दूसरे चरण के तहत 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। वहीं, नतीजों का ऐलान हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम के साथ 8 दिसंबर को किया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें