'नौशेर के शेर' की कब्र क्षतिग्रस्त, भाजपा सांसद ने 'राष्ट्रीय नायक' ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान की कब्र का जीर्णोद्धार कराने की पेशकश की | brigadier usman Naushera ke Sher BJP MP offers to renovate tomb of 'National Hero' Brigadier Mohammad Usman

‘नौशेर के शेर’ की कब्र क्षतिग्रस्त, भाजपा सांसद ने ‘राष्ट्रीय नायक’ ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान की कब्र का जीर्णोद्धार कराने की पेशकश की

'नौशेर के शेर' की कब्र क्षतिग्रस्त, भाजपा सांसद ने 'राष्ट्रीय नायक' ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान की कब्र का जीर्णोद्धार कराने की पेशकश की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : December 30, 2020/6:27 am IST

नयी दिल्ली, 30 दिसंबर (भाषा) भाजपा सांसद सैयद जफर इस्लाम ने बुधवार को राजधानी दिल्ली में क्षतिग्रस्त अवस्था में मिली 1947-48 के पहले भारत-पाक युद्ध में शहीद हुए ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान की कब्र का जीर्णोद्धार कराने की पेशकश की।

Read More News: CG Ki Baat: नगरनार में विनिवेश…अपनी फैक्ट्री, अपना प्रदेश! विपक्ष ने पूछा- प्लांट खरीदने के लिए कहां से आएगा पैसा?

राज्यसभा के सदस्य व भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता इस्लाम ने एक बयान में कहा कि वे ‘‘निजी तौर’’ पर इस ‘‘महान देशभक्त’’ राष्ट्रीय नायक की कब्र का जीर्णोद्धार कराएंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘चूंकि मेरी पार्टी देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीदों का हमेशा सम्मान करती है, इसलिए भाजपा का एक सांसद होने के नाते मैं उस सिद्धांत का अनुसरण करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। मैं उन सभी का धन्यवाद करता हूं जो यह मामला मेरे ध्यान में लाए।’’

ज्ञात हो कि पिछले दिनों ब्रिगेडियार उस्मान की कब्र क्षतिग्रस्त अवस्था में मिली थी। यह कब्र जिस कब्रिस्तान में है, वह दक्षिणी दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया के अधिकार क्षेत्र में आता है।

कब्र की हालत पर सेना ने भी पिछले दिनों निराशा व्यक्त की थी और कहा था कि यदि जामिया मिलिया विश्वविद्यालय प्रशासन इसकी देखभाल नहीं कर सकता तो सेना इसे करने में पूरी तरह सक्षम है।

हालांकि जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय प्रशासन का दावा है कि वह कब्रिस्तान की चारदिवारी और साफ-सफाई के लिए जिम्मेदार है और कब्रों की देखभाल संबंधित परिवार के सदस्यों द्वारा की जाती है।

Read More: सोशल मीडिया पर महिला की आपत्तिजनक फोटो वायरल करने के आरोप में गिरफ्तार हुआ केनरा बैंक का प्यून