Today News Live Update 06 March 2024
LIVE NOW

Today News Live Update 06 March 2024 : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने ली राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ

Today News Live Update 06 March 2024 : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने ली राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ

Edited By :   Modified Date:  April 6, 2024 / 04:52 PM IST, Published Date : April 6, 2024/7:56 am IST

Today News Live Update 06 March 2024 :  दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली। बता दें कि  जे.पी. नड्डा ने उप राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मौजूदगी में शपथ ग्रहण किया। जे.पी. नड्डा गुजरात से राज्य सभा के निर्विरोध चुने गए हैं। इसके साथ ही नड्डा लगातार तीसरी बार राज्य सभा के लिए चुने गए हैं।

आज दोपहर 02.53 बजे जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में रिक्टर पैमाने पर 3.8 तीव्रता का भूकंप आया। बता दें कि भूकंप की तीव्रता को रिक्टर स्केल पर मापा जाता है। बता दें कि रिक्‍टर स्‍केल भूकंप की तरंगों की तीव्रता मापने का एक गणितीय पैमान माना जाता है। जिसे रिक्टर मैग्नीट्यूड टेस्ट स्केल भी कहा जाता है। रिक्टर स्केल पर भूकंप को इसके केंद्र यानि एपीसेंटर से 1 से 9 तक के आधार पर मापा जाता है। धरती ते अंदर से निकली ऊर्जा के आधार पर तीव्रता को मापते है।

कांग्रेस ने आखिरी बची 3 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने लोकसभा प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। जिसमें ग्वालियर से प्रवीण पाठक, मुरैना से सत्यपाल सिंह सिकरवार, खंडवा से नरेंद्र पटेल कांग्रेस की उम्मीदवार होंगे।

 

 

 

रायपुर : Today News Live Update 06 March 2024 : प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो चुकी है। छत्तीसगढ़ के सीएम और प्रदेश भाजपा के दिग्गज नेता लगातार अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहे हैं और मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं। इसके साथ ही अन्य राज्यों के दिग्गज नेता भी लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। आज कवर्धा में एक बड़ी जनसभा का आयोजन होने जा रहा है। इस जनसभा में सीएम विष्णुदेव साय, मध्य प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, अरुण साव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव, पंडरिया विधायक भावना बोहरा समेत प्रदेश भाजपा के सभी दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।