CM Kejriwal On CAA : भाजपा ने अल्पसंख्यकों के लिए खोल दिए भारत के दरवाजे, CAA को लेकर सीएम केजरीवाल ने भाजपा पर साधा निशाना | CM Kejriwal On CAA

CM Kejriwal On CAA : भाजपा ने अल्पसंख्यकों के लिए खोल दिए भारत के दरवाजे, CAA को लेकर सीएम केजरीवाल ने भाजपा पर साधा निशाना

CM Kejriwal On CAA : दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रिय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने CAA को लेकर भाजपा पर तीखा हमला बोला है।

Edited By :   Modified Date:  March 13, 2024 / 11:10 AM IST, Published Date : March 13, 2024/11:03 am IST

नई दिल्ली : CM Kejriwal On CAA : दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रिय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने CAA को लेकर भाजपा पर तीखा हमला बोला है। सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि, ”यह सीएए क्या है? इसे वापस लिया जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि, ”पूरे देश की मांग है कि CAA वापस लिया जाए। अगर बीजेपी नहीं मानती और इसको वापस नहीं लेती है तो बीजेपी के खिलाफ वोट करके आप अपना गुस्सा जाहिर करें। ”पूरे देश की मांग है कि CAA वापस लिया जाए। अगर बीजेपी नहीं मानती और इसको वापस नहीं लेती है तो बीजेपी के खिलाफ वोट करके आप अपना गुस्सा जाहिर करें।”

सीएम केजरीवाल ने अपने बयान में कहा कि, ”10 साल में कुछ अच्छा काम बीजेपी वाले कर लेते तो ये नहीं करना पड़ता। बेरोजगारी चरम पर है। बीजेपी की सरकार से हमारे बच्चों को घर दिया नहीं जा रहा है और पाकिस्तान के लोगों को यहां घर देंगे। बीजेपी ऐसा क्यों कर रही है?” सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि, ”ये पूरा खेल चुनाव को लेकर है। इन लोगों को यहां बसा कर बीजेपी वाले अपना वोट बैंक तैयार कर रहे हैं। पिछले 10 सालों में बहुत उद्योगपति भारत छोड़कर चले गए। अगर चाहिए तो इनको लेकर वापस आओ, तााकी रोजगार बढ़े। ये देश के लिए बड़ा खतरनाक फैसला है।”

यह भी पढ़ें : Hyderabad Libration Day 2024: मोदी सरकार का बड़ा फैसला.. हर साल 17 सितम्बर को मनाया जाएगा ‘हैदराबाद मुक्ति दिवस’.. जानें इसके बारें में..

भाजपा ने पाकिस्तानियों और बांग्लादेशियों के लिए खोल दिए दरवाजे

CM Kejriwal On CAA :  दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि, बात यह है कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के लोगों के भारत में आने के लिए बीजेपी ने दरवाजे खोल दिए हैं। इसका मतलब है कि बड़ी संख्या में अल्पसंख्यकों को हमारे देश में लाया जाएगा। उन्हें नौकरियां दी जाएंगी और उनके लिए घर बनाए जाएंगे। भाजपा हमारे बच्चों को नौकरी नहीं दे सकती लेकिन वे पाकिस्तान से आए बच्चों को नौकरी देना चाहते हैं। हमारे कई लोग बेघर हैं लेकिन भाजपा पाकिस्तान से आए लोगों को यहां बसाना चाहती है। वे हमारी नौकरियां अपने बच्चों को देना चाहते हैं। वे पाकिस्तानियों को हमारे सही घरों में बसाना चाहते हैं। भारत सरकार का जो पैसा है, उसका उपयोग हमारे परिवारों और देश के विकास के लिए किया जाना चाहिए। इसका उपयोग पाकिस्तानियों को बसाने के लिए किया जाएगा।” यह देश के लिए बहुत खतरनाक है। इसका सबसे ज्यादा खामियाजा आज उत्तर पूर्वी राज्य खासतौर से असम के लोग भुगत रहे हैं। असम के लोग सीएए से बहुत नाराज हैं।

यह भी पढ़ें : Kausar Jahan on CAA: इसमें दिक्कत क्या है? CAA को लेकर दिल्ली हज कमेटी की अध्यक्ष कौसर जहां ने कर दी सबकी बोलती बंद, जानिए क्या कहा उन्होंने

CAA छोड़कर महंगाई और बेरोजगारी की बात करे सरकार

CM Kejriwal On CAA :  सीएम अरविंद केजरीवाल ने सीएए को लेकर कहा कि देश में महंगाई हो रही है और हमारे देश के युवा दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं। रोजगार के लिए और उनके ऊपर डंडे बरसाए जा रहे हैं। ऐसे में सरकार महंगाई और बेरोजगारी का समाधान ढूंढने की बजाय सीएए की बात कर रही है।

केंद्र सरकार ने 11 मार्च 2024 को नागरिकता संशोधन कानून को लेकर अधिसूचना जारी की थी। अधिसूचना जारी होते ही यह कानून देश भर में लागू प्रभाव में आ गया है। संसद के दोनों सदनों से यह कानून चार साल पहले हुआ था। उसी समय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी इस कानून को अपनी मंजूरी दे दी थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp